अजब-गजब

विडियो: कोयले की धूल से बर्फ हो गई काली, तो अधिकारियों ने कर दिया पेंट

प्रदूषण को रोकने के लिए पूरी दुनिया में ठोस कदम नहीं उठाए जा रहे हैं और जब प्रदूषण का बुरा असर साफ दिखने लगा है तो हम उसे छिपाने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ लगा रहे हैं. रूस के साइबेरियन इलाके में बर्फ पर प्रदूषण का असर हटाने के लिए अधिकारियों ने बर्फ के ऊपर ही पेंट कर दिया. अधिकारियों ने पेंट करके गंदी बर्फ को सफेद दिखाने की कोशिश की.

विडियो: कोयले की धूल से बर्फ हो गई काली, तो अधिकारियों ने कर दिया पेंटसोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक रूसी महिला बर्फ पर हाथ लगाती है और उसके हाथ में चिपचिपा पेंट लगा दिखता है.

वीडियो में महिला कहती है, आप पेंट के ये दाग देख सकते हैं, यह चिपक भी रहा है.

मास्को टाइम्स के मुताबिक, टाउन हेड डिमित्री इवानोव ने घटना के पीछे जिम्मेदार अधिकारियों से पूछताछ की है. बर्फ से पेंट हटाने के आदेश भी दे दिए गए हैं. डिमित्री ने कहा, मैं शहरवासियों से माफी मांगता हूं जिनका इस घटना की वजह से नए साल का जश्न खराब हो गया.

प्रेग सिविल सोसायटी सेंटर के मुताबिक, रूस में काली बर्फ आम बात है. यह संगठन यूरोप और सेंट्रल एशिया में सामाजिक बदलाव के लिए काम करता है. कोयले की धूल से बर्फ काली हो जाती है और रूस में यह बहुत आम बात है.

Related Articles

Back to top button