ज्ञान भंडार

विधानसभा में बैठने लायक नहीं हैं खट्टर सरकार के मंत्री: किरण चौधरी

kiran-choudharyपानीपत. हरियाणा हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी ने मनोहर लाल खट्टर सरकार के मंत्रियों पर बेहद तल्‍ख टिप्‍पणी की है. किरण चौधरी ने कहा कि राज्‍य सरकार के मंत्री विधानसभा में बैठने लायक तक नहीं हैं. जब तक ये लोग विधानसभा में बैठना सीखेंगे तब तक राज्‍य का नाश हो चुका होगा.

किरण चौधरी भिवानी में बढ़ती लूट की घटनाओं पर सरकार को फेल और पुलिस को बाइक चालान काटने तक सीमित बताया. साथ ही चेतावनी दी कि गांवों में बने राजीव गांधी सेवा केंद्रों को किसी भी हाल में ग्राम सचिवालय नहीं बनने दिया जाएगा.

किरण चौधरी मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से रू-ब-रू हुईं. भिवानी में सोना व्यापारी से 35 लाख रुपये की लूट मामले में अभी तक खाली हाथ पुलिस पर सवाल उठाते हुये कहा कि जब सरकार फेल है. पुलिस बाइक का चालान काटने तक सीमित रह गई है. साथ ही किरण चौधरी ने सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सरकार विधानसभा में भी झुठ बोलती है.

उन्‍होंने कहा कि कृषि मंत्री ने वादा किया था कि शीतलालीन सत्र के बाद किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा बांट दिया जाएगा, लेकिन आज तक बर्बादी की रिपोर्ट भी पेश नहीं की है.

किरण चौधरी ने सेना भर्ती पर मंढराते बादल पर कहा कि दादरी में सेना भर्ती के लिए प्रशासन की ओर से प्रबंध न करना सरकार की साजिश है. उन्‍होंने कहा कि सरकार के डेढ़ साल में भिवानी के लिए कोई प्रोजेक्ट मंजूर नहीं हुआ. इससे भी बड़ी हैरानी ये है कि भाजपा के जनप्रतिनिधि आवाज तक नहीं उठाते. किरण चौधरी ने महेंद्रगढ में पेड़ो की कटाव व अवैध माइनिंग पर कहा कि ये सरकार के संरक्षण से हो रहा है.

सांसद दीपेंद्र हुड्डा के निमंत्रण रद्द होने पर राजनीति पर चुटकी लेते हुये कहा कि ये कोई मुद्दा नहीं. क्योंकि उन्हे निमंत्रण मिलता तो वे कभी ऐसे कार्यक्रम में नहीं जाती.

किरण चौधरी ने सरकार की गांव गोद लेने की मुहीम पर चुटकी लेते हुये कहा कि उन्‍होंने भी सरकार के कहने पर दिनोद गांव को गोद ले लिया है, लेकिन सरकार की ओर से गोदभराई का इंतजार है. बंसीलाल यूनिवर्सिटी व मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्तावित जमीन प्रेमनगर गांव में सुनिश्चित करने पर भी सवाल उठाए.

उन्‍होंने कहा कि इन्हें दादरी रोड पर बनाया जाए तो यहां की गंदगी भी खत्म होगी. इसके लिए वे मुख्यमंत्री से भी मिली थीं और कहा कि भिवानी के नेताओं के चक्कर में पड़कर इन्हें प्रेमनगर गांव में मत बनवा देना.

Related Articles

Back to top button