स्पोर्ट्स

विराट कोहली और गौतम गंभीर आज जीत के लिए लगाएंगे जोर

जीत को तरस रहे रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और दिल्ली डेयरडेविल्स आईपीएल के मैच में आज एक दूसरे से खेलेंगे तो उनका लक्ष्य बेहतर प्रदर्शन के साथ अंकतालिका में ऊपर आने का होगा. दोनों टीमें अभी तक चार में से एक ही मैच जीत सकी हैं. पिछले मैच में उन्हें क्रमश: मुंबई और कोलकाता ने हराया था. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने शुरूआत कोलकाता से मिली पराजय के साथ की, लेकिन अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हराया. इसके बाद राजस्थान रायल्स और मुंबई इंडियंस से हार गई.विराट कोहली और गौतम गंभीर आज जीत के लिए लगाएंगे जोर

बेंगलोर को अपने गेंदबाजी आक्रमण में सुधार करना होगा, क्योंकि पिछले दोनों मैचों में गेंदबाजों ने 200 से ज्यादा रन लुटाये हैं.युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर महंगे साबित हुए जिनसे कल बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. दूसरी ओर दिल्ली के पास जासन राय, गौतम गंभीर, रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर और ग्लेन मैक्सवेल जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं.

बेंगलोर के लिये राहत की बात विराट कोहली का फार्म है, जिसने राजस्थान के खिलाफ 57 और मुंबई के खिलाफ नाबाद 92 रन बनाये.  मुंबई के खिलाफ पारी का आगाज करने वाले कोहली ने अपनी नाबाद पारी में चार छक्के और सात चौके लगाये, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें सहयोग नहीं मिल सका. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स अभी तक 122 रन ही बना सके हैं जिनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी.

ब्रेंडन मैकुलम ने तीन मैचों में सिर्फ 47 रन बनाये लिहाजा उनकी जगह इंग्लैंड के मोईन अली को उतारा जा सकता है जो आफ स्पिन हरफनमौला हैं. गंभीर की कप्तानी वाली दिल्ली टीम कोलकाता से मिली हार को भुलाना चाहेगी. दिल्ली को पहले मैच में पंजाब ने हराया जबकि राजस्थान ने वर्षाबाधित मैच में उसे मात दी. दिल्ली ने मु्ंबई के खिलाफ मैच में जीत के साथ वापसी की.

कोलकाता पुलिस से अनुमति मिलने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दिल्ली टीम में लौटेंगे. दिल्ली के बल्लेबाज अभी तक चल नहीं सके हैं. पंत ने सर्वाधिक 138 रन बनाये, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 47 रन रहा है.

 

Related Articles

Back to top button