स्पोर्ट्स

विराट कोहली को पीछे छोड़ भारत के शीर्ष टेस्‍ट बल्‍लेबाज बने अजिंक्‍य रहाणे

96810-rahaneदुबई : भारतीय बल्‍लेबाज अजिंक्य रहाणे भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 14 पायदान की छलांग लगाई। वह 12वें स्थान पर हैं जो उनके कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। रहाणे श्रृंखला से पहले 26वें स्थान पर थे लेकिन चौथे टेस्ट में 127 और नाबाद 100 रन बनाने के बाद वह 12वें स्थान पर आ गए। वहीं, कप्तान विराट कोहली दो पायदान चढ़कर 14वें स्थान पर हैं। टेस्‍ट बल्‍लेबाजों की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ अब अजिंक्‍य रहाणे भारत के शीर्ष टेस्‍ट बल्‍लेबाज बन गए हैं।  

वहीं, भारत के बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहली बार शीर्ष दस में शामिल हो गए जो चार पायदान चढ़कर सातवें स्थान पर हैं जबकि आर अश्विन आल राउंडर की सूची में शीर्ष पर पहुंच गए। जडेजा भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट श्रृंखला से पहले 30वें स्थान पर थे लेकिन श्रृंखला में लगातार अच्छे प्रदर्शन से उपर आ गए। तेज गेंदबाज उमेश यादव 13 पायदान चढ़कर कैरियर की सर्वश्रेष्ठ 32वीं रैंकिंग पर हैं जिन्होंने आखिरी टेस्ट में पांच विकेट लिए। गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर बने हुए हैं। भारतीय बल्लेबाजों में मुरली विजय चार पायदान गिरकर 16वें और चेतेश्वर पुजारा दो पायदान गिरकर 17वें स्थान पर है।

आखिरी टेस्ट में 56 रन बनाने और सात विकेट लेने वाले अश्विन पांच पायदान चढ़कर बल्लेबाजों की सूची में 46वें स्थान पर आ गए। वह हरफनमौलाओं की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर शीर्ष पर आ गए।  

 

Related Articles

Back to top button