जीवनशैली

वैनिटी किट में इन मेकअप टूल्स के बिना अधूरी हैं आप, ये है चेकलिस्ट

हर कोई मेकअप करके घर से निकता है। लेकिन मेकअप के साथ अचानक कोई दुर्घटना हो जाए और आपके पास अपना बेसिक मेकअप किट न हो तो आप क्या करेंगी? ऐसे में मेकअप जितना ही जरूरी है कि आपकी वैनिटी किट में बेसिक मेकअप टूल्स भी हों। इसके लिए यह भी जरूरी है कि ये टूल्स हैंडी हों ताकि आप उन्हें आसानी से कैरी कर सकें। हर लड़की के वैनिटी बॉक्स में मेकअप प्रॉडक्ट्स होते हैं लेकिन मेकअप टूल्स के मामले में अक्सर गलतियां हो जाती हैं। आइए हम आपको बताते हैं कि आपकी वैनिटी बॉक्स में क्या-क्या मेकअप टूल्स होने चाहिए…

एक छोटा शीशा…

हर लड़की के लिए यह सबसे बेसिक मेकअप टूल है। आपको अपना आइलाइनर चेक करना हो या लिपस्टिक या काजल, छोटा सा शीशा हमेशा आपके काम आता है। इसलिए अगली बार से आपको शीशे की तलाश न करनी पड़े, अपने मेकअप किट में इसे जरूर जगह दें।

फाउंडेशन…

इसके बगैर कभी भी आपका मेकअप पर्फेक्ट नहीं हो सकता। ऐसे में जरूरी है कि आपके मेकअप किट में आपकी स्किन कलर को सूट करता हुआ फाउंडेशन जरूर होना चाहिए।

मॉइश्चराइजर…

अक्सर ऑफिस में फील्ड वर्क के दौरान आप धूप के संपर्क में आ जाती हैं। ऐसे में आपकी स्किन के ड्राई होने का खतरा रहता है। इसलिए आपको अपने साथ मॉइश्चराइजर जरूर रखना चाहिए।

कंसीलर…

कंसीलर मेकअर के जरूरी प्रॉडक्ट्स में से एक है। यह आपकी चेहरे की थकान, गंदे स्पॉट, पिंपल्स सबको छिपाता है।

लिप लाइनर…

लिप लाइनर की मौजूदगी किसी भी समय आपके चेहरे को एक नया लुक देने के साथ साथ, मेकअप को पॉलिस्ड और कंप्लीट करती है।

आइलाइनर और मस्कारा…

आंखे आपकी पर्सनैलिटी के सबसे अहम अंगों में से एक हैं। इन्हें खूबसूरत बनाए रखने के लिए आपके मेकअप टूल्स में आइलाइनर जरूर होना चाहिए। आंखों की बात हो रही है तो मस्कारा के बिना अधूरी है। मस्कारा को ठीक ढंग से अप्लाई करें तो आंखों का रूप बदल जाता है। इसलिए इसे भी मेकअप किट में शामिल करें।

फेवरिट लिपस्टिक और लिपग्लॉस…

हालांकि सामान्यतया लड़कियां इसे लेकर चूक नहीं कर सकतीं लेकिन फिर भी अश्योर कर लीजिए कि वैनिटी बैग में फेवरिट लिपस्टिक और लिपग्लॉस मौजूद है या नहीं। इसके अलावा आपके पास फाउंडेशन ब्रश, आइशैडो ब्रश, ब्यूटी स्पंज और ब्लेंडिंग ब्रश भी होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button