Lifestyle News - जीवनशैली

सावधान! इंटिमेट होते समय लव बाइट ना लें… नही तो जा सकती है आपकी जान

इंटिमेट होते समय ज्‍यादातर लोग लव बाइट लेते और देते हैं। आजकल लोग अपने सेक्‍स को और ज्‍यादा स्‍टीमी और वाइल्‍ड बनाने के लिये लव बाइट का सहारा लेते हैं। मगर क्‍या आप जानते हैं कि यह एक आम सेक्‍स इंजुरी है? जी हां, हिक्‍की एक चोट है ना कि लव मार्क। इसके निशान कुछ हफ्तों तक इंसान के शरीर पर बने रहते हैं और धीरे – धीरे खत्म होते हैं।

आप अपने शरीर को काटने को प्यार कहते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि लव बाइट एक चोटों से ज्यादा कुछ नहीं। बेशक यह आपके गिरने या टकराने की वजह से ना लगी हो लेकिन चिकित्सकीय तौर पर जब कोशिकाएं टूट जाती हैं, तब जा कर यह लाल निशान पड़ता है। इसलिये यह कोई अनोखी चीज़ नहीं है।

यदि आपके पार्टनर को ओरल हर्पीस है और वह आपको हिक्‍की देता है तो आपको भी यह वायरस फैल सकता है। इसलिये ऐसे लोंगों को यौन गतिविधियों में नहीं पड़ना चाहिये।

इससे पहले कि आप यह पढ़ कर परेशान हों, यह जान ले कि यह काफी कम होता है। यह आपकी स्‍किन कलर पर डिपेंड करता है, हिक्‍की कितनी जोरो से ली गई है। अगली बार जब आपका पार्टनर हिक्‍की ले तो उससे थोड़ा आराम से ये सब करने को कहें।

न्यूज़ीलैंड में 2011 के वक्‍त एक महिला को हिक्‍की की वजह से यह सब झेलना पड़ा। डॉक्टर ने कहा कि लव बाइट की वजह से महिला की गर्दन में रक्‍त का थक्‍का जम गया, जिसके कारण ना सिर्फ उसे स्‍ट्रोक हुआ बल्‍कि उसका बांया हाथ भी पूरी तरह से पैरालाइज़ हो गया।

Related Articles

Back to top button