जीवनशैली

वैलेंटाइन डे पर खास दिखने के कुछ मेकअप टिप्स

वैलेंटाइन डे सभी लड़के लडकियां एक दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं, और इसीलिए 14 फरवरी को सभी प्यार करने वालों के लिए खास दिन होता है, इस दिन सभी प्रेमी जोड़े एक दूसरे के साथ कुछ बेहरीन और खास पल बिताते हैं, सभी प्रेमी जोड़ों के लिए ये दिन किसी त्यौहार से कम नहीं होता है.वैलेंटाइन डे पर खास दिखने के कुछ मेकअप टिप्स

इसलिए इस दिन सभी लकड़ियां सबसे ज़्यादा खूबसूरत दिखना चाहती हैं, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से इस वैलेंटाइन आप सबसे खूबसूरत और खास नज़र आ सकती हैं, ब्यूटी एक्सपर्ट्स के मुताबिक दिन के समय हमेशा लाइट मेकअप अच्छा होता है और रात के समय डार्क मेकअप अच्छा लगता है. इसलिए आज हम आपको वैलेंटाइन डे पर दिन और शाम की डेट पर अपने प्रेमी को लुभाने के लिए कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं.

दिन के समय का मेकअप –

दिन के समय हमेशा लाइट मेकअप करें. मेकअप करते वक़्त इस बात का ध्यान रखें की अपने चेहरे पर अधिक फाउंडेशन, हैवी आईशेडो या डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल न करें. दिन में मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन कर लें, जिससे आपके चेहरे की नमि बनी रहे. अब अपने चेहरे पर फाउंडेशन की जगह हलके कंसीलर का इस्तेमाल करें और बेस के रूप में कुछ मैट कॉम्पैक्ट का इस्तेमाल करें.

दिन की डेट पर जाने के लिए अगर आप  अपने चेहरे को फ्रेश लुक देना चाहती हैं तो हमेशा लाइट कलर का चुनाव करें.  आँखों पर लाइट कलर का आईशैडो लगाएं और होंठो पर लाइट कलर की लिपस्टिक लगाएं. आईलाइनर और काजल को भी ज़्यादा मोटा ना लगाए, इसकी एक पतली कोट लगाएं.

शाम की डेट के लिए –

शाम की डेट पर जाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से क्लीन करके इसके ऊपर शाइनिंग पाउडर लगाएं. इसके इस्तेमाल से आपकी चीकबॉन्स को उभार मिलेगा.

अगर आप वैलेंटाइन डे पर खास लुक पाना चाहती हैं तो इसके लिए अपने चेहरे पर क्रिम ब्लश और रोज शेड्स का इस्तेमाल करें. इनके इस्तेमाल से आपको सुंदर और ताजा लुक मिलेगा, आप चाहे तो शाम की डेट के लिए अपने होंठो पर पिंक शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं.

शाम की डेट पर जाने के लिए अपनी आंखों पर खास ध्यान दें. अपनी पलकों पर मस्कारे को कर्लिग तरीके से लगाएं. इससे आपको ग्लैमरस लुक मिलेगा, और हमेशा डार्क कलर के आईशैडो का इस्तेमाल करे, रात की डेट में ऐसा आईशेडो मेजिकल ग्लो देगा.

Related Articles

Back to top button