राष्ट्रीय

व्यापमं घोटाला: 524 दिन बाद कैदी नंबर 2116 लक्ष्मीकांत शर्मा आए जेल से बाहर, समर्थकों ने मनाया जश्न

laxmikant-sharma-bailभोपाल. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट से एक और मामले में जमानत मिलने के बाद पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा रविवार को पूरे 524 दिन बाद जेल से बाहर आए. शनिवार को जिला अदालत का रिहाई का नोटिस देरी से पहुंचने के कारण लक्ष्मीकांत शर्मा को रविवार को रिहा किया गया. रिहाई के मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और लक्ष्मीकांत शर्मा के समर्थक भोपाल जेल के बाहर नजर आए.

मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की जांच कर रही एसटीएफ ने जांच के बाद पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के खिलाफ सात एफआईआर दर्ज की थी. ये एफआईआर संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा, डाटा एंट्री ऑपरेटर परीक्षा, आरक्षक भर्ती परीक्षा, पीएमटी परीक्षा और दुग्ध संघ भर्ती परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े को लेकर की गई थी.

जिसके बाद इस साल कोर्ट द्वारा व्यापमं फर्जीवाड़े के सबसे बड़े आरोपी माने जाने वाले लक्ष्मीकांत शर्मा को एक के बाद एक उन पर दर्ज मामलों में रिहाई मिलती गई. शुक्रवार को आरक्षक भर्ती घोटाला-2012 मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा की जमानत याचिका मंजूर कर ली. सभी मामलों में जमानत मिलने पर लक्ष्मीकांत शर्मा को जेल से बाहर आने की अनुमति दे दी गई.

समर्थकों ने किया स्वागत

रिहाई के मौके पर लक्ष्मीकांत शर्मा के बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद रहे. उन्होंने लक्ष्मीकांत को मालाएं पहनाकर उनका स्वागत किया. बताया जा रहा है कि रिहाई के बाद लक्ष्मीकांत शर्मा विदिशा जाएंगे. जहां से वो लटेरी और फिर सिरोंज के लिए रवाना होंगे. पूर्व शिक्षा मंत्री के स्वागत के लिए जगह-जगह तैयारियां की गई हैं.

जमानत से सियासी भूचाल

लक्ष्मीकांत शर्मा की जमानत की खबर आते ही सियासी भूचाल आ गया, क्योंकि जेल में जाने से पहले लक्ष्मीकांत ने कहा था कि जेल से बाहर आने के बाद व्यापमं मामले पर बोलूंगा. उनके इस कथन से ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अब जेल से बाहर आने पर पूर्व शिक्षा मंत्री कई बड़े नामों और अहम जानकारियों का खुलासा कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button