स्पोर्ट्स

शहजाद की शतकीय पारी से अफगानिस्तान की रोमांचक जीत

mhammd-1451457189शारजाह। विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद (नाबाद 131) की रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली। 
 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने अनुभवी क्रेग इर्विन (73) और पीटर मूर (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 253 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। 
 
इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने 47.4 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 254 रन बना मैच अपनी झोली में डाल लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत अच्छी रही। 
 
मैन ऑफ द मैच मोहम्मद शहजाद ने पहले विकेट के लिए नूर अली जदरान (31) के साथ मिलकर 82 रन और फिर मोहम्मद नबी (33) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी कर टीम के लिए जीत की राह आसान कर दी। 
 
लेकिन इसके बाद 29 रनों के भीतर पांच विकेट गिरने से मध्यक्रम चरमरा गया और टीम बैकफुट पर आ गई। 198 रनों पर छह विकेट गंवा अफगान टीम हारती नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद मैच के हीरो शहजाद ने क्रीज पर आए नए बल्लेबाज मीरवाइज अशरफ (नाबाद 26) के साथ मिलकर 46 गेंदों में 56 रनों की नाबाद साझेदारी की और 14 गेंद शेष रहते ही टीम को जीत दिला दी।
 
शहजाद ने नाबाद 131 रनों की अपनी पारी में 133 गेंदो का सहारा लिया जिसमें उन्होंने सात चौके और आठ छक्के उड़ाए। इस पारी के साथ ही शहजाद अफगानिस्तान की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए। 
 
पहले मैच को 49 रनों से जीतने वाली अफगानिस्तान की टीम अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। 

Related Articles

Back to top button