जीवनशैली

शादी के दिन हर लड़की के मन में आती हैं ऐसी बातें…

नई दिल्ली। हर किसी के जीवन में शादी के पल हमेशा यादगार पल रहते हैं। एक लड़का और एक लडकी जीवन भर सुख-दुःख में साथ रहने की शपथ लेकर इस शादी के पवित्र बंधन में बंध जाते हैं। बहुत से लोग अपनी शादी को लेकर अनेकों सपने संजोते हैं।
ऐसा ही हाल लड़कियों के मन का ही होता हैं।

कई लड़कियों के मन में अपनी शादी को लेकर आये ख्याल के साथ माँ पापा से बिछड़ने का गम भी रहता हैं। आज हम आपको दुल्हन की मन की ऐसी कुछ बताने वाले हैं जिसे जानकर किसी भी दुल्हे का एक पल के डर लग सकता है।

हेवी ड्रेस में टॉयलेट कैसे करुंगी

इतना हेवी ड्रेस पहने के बाद या यू कहें इतना वजन संभालने के बाद दुल्हन के लिए सबसे बड़ी समस्या होती है वॉशरूम जाना। इतना हेवी ड्रेस पहने के बाद आप बार-बार वॉशरूम में टॉयलेट करने नहीं जा सकते है। बप्पी लहरी की तरह इतना हेवी ज्वैलरी और लहंगा पहनने के बाद शायद ही कोई वॉशरूम जाना पसंद करें, ये बात सोचकर दुल्हन अक्सर डर जाती है।

फर्स्ट नाइट कैसी होगी 

अगर शादी लव नहीं अरैंज मैरेज हो तो एक पल के लिए डर लगना लाजमी है क्योंकि लड़का-लड़की एक दूसरे को सही से जानते नहीं साथ ही काफी कम टाइम मिलता है एक दूसरे को जानने का क्योंकि शादी अरैंज है तो फैमिली का इंवॉलमेंट ज्यादा होता है। ऐसे में फर्स्ट नाइट को लेकर दुल्हा हो या दुल्हन दोनों एक्साइटेड भी होते हैं तो दूसरी तरफ डर भी लगता है कि पता नहीं पार्टनर सेक्स लाइफ को लेकर क्या सोचता है, उसे क्या पसंद है औप क्या पसंद नहीं है ऐसे में सबसे जरूरी चीज है कि आप उससे बात करें।

मैं सुंदर तो दिख रही हूं 

शादी से पहले लड़की चाहे जैसे भी रहती हो लेकिन शादी के दिन वह सबसे ज्यादा सुंदर दिखना चाहती है और इसके लिए वह बेस्ट से बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट से मेकअप करवाना चाहती हैं लेकिन इतने सारे मेकअप के बाद दुल्हन अपने मेकअप और ड्रेस को लेकर डरी रहती है कि कहीं मैं खराब तो नहीं दिख रही, सुंदर तो दिख रही हूं, फोटो तो अच्छी आएगी, ऐसे कई सवाल दुल्हन के दिमाग में चलता रहता है।

शादी को छोड़कर भागने का मन

शादी के वक्त दिमाग में कई तरह की बातें आना लाजमी है। क्योंकि शादी के बाद आपकी दुनिया एकदम से बदल जाती है। उस वक्त दिमाग बिल्कुल काम नहीं करता कि क्या करें और क्या न करें ? ऐसे में किसी दुल्हन के दिमाग में भागने का ख्याल आना लाजमी है। एक दुल्हन बताती है कि शादी के दिन मुझे अपनी शादी छोड़कर भागने का ख्याल आया। तभी मैंने अपने मंगेतर को फोन किया और बताया कि मेरे दिमाग में भागने का ख्याल आ रहा है क्योंकि आगे जाकर मुझे कोई प्रेशर नहीं झेलना। लेकिन मेरे मंगेतर ने मेरी बात नहीं सुनी।

Related Articles

Back to top button