अन्तर्राष्ट्रीय

शीशे के फर्श वाला वॉकवे क्रैक, तीन हफ्ते पहले ही खुला था

china-हेनान (9 अक्टूबर) : चीन के हेनान प्रांत में हाल में खुला ग्लास बॉटम वॉकवे को क्रैक होने की वजह से फिलहाल बंद कर दिया गया है। युन्ताई माउंटेन की पहाड़ियों के किनारे बने इस वॉकवे का फर्श शीशे का है, जिससे लोग चलते हुए नीचे का नज़ारा भी देख सकते हैं। ये वॉकवे 3,540 फीट की ऊंचाई पर यू-शेप प्लैटफॉर्म की तरह बनाया गया है।

853 फीट लंबे प्लैटफॉर्म में 223 फीट हिस्सा में तीन लेयर में ग्लास लगाए गए हैँ। एक ग्लास की मोटाई करीब 1 इंच हैं और इसमें 800 किलो का वजन झेलने की क्षमता है। इस वॉकवे को बीते 20 सितंबर को लोगों के लिए खोला गया था।

युनाती माउंटेन सीनिक स्पॉट के प्रवक्ता ने भी क्रैक की घटना की पुष्टि की और बताया कि इसे रिपेयरिंग के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि क्रैक की खबर मिलते ही सैलानियों को वहां से हटाया गया और पैसेज रिपेयरिंग के लिए बंद कर दिया गया। ग्लास बॉटम वॉकवे पर एक टूरिस्ट का स्टेनलैस स्टील का मग गिरने की वजह से ये क्रैक आया है। हालांकि, ये क्रैक ग्लास की तीन लेयर में से सिर्फ एक में आया है, इसलिए इस पर मौजूद टूरिस्ट्स के लिए कोई खतरा नहीं था।

वॉकवे पर आए क्रैक की फोटोज एक विजिटर ने चीन के सोशल मीडिया वीबो पर पोस्ट की है। इसके साथ ही उसने ग्लास में आए क्रैक के वक्त का अपने डर के अनुभव भी शेयर किया। महिला यूजर ने वॉकवे पर क्रैक की तीन फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ”मैं इस दिल दहला देने वाले पल की गवाह बनी। मैं जब पैसेज के अंतिम छोर पर थी, तभी इसके क्रैक होने की घटना सुनते ही मेरे पैर कांप गए। उस वक्त वहां मौजूद सभी लोग डर गए थे।”

 
 
 

Related Articles

Back to top button