स्पोर्ट्स

श्री लंका टी20 सीरीज में रोहित सम्भालेंगे कमान, कोहली-धोनी को आराम

श्री लंका में 6 मार्च से शुरू हो रही तीन देशों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीरीज के लिए रोहित शर्मा को टीम की कमान दी गई है। इसके साथ ही शिखर धवन को इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है। विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को इस दौरे पर आराम दिया गया है।श्री लंका टी20 सीरीज में रोहित सम्भालेंगे कमान, कोहली-धोनी को आराम

इस सीरीज का पहला मैच भारत और श्री लंका के बीच खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने कोहली और धोनी के अलावा भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव को भी आराम देने का फैसला किया है। 

यादव चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे। चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सुरेश रैना को इस सीरीज के लिए टीम में मौका दिया है। वहीं चयनकर्ताओं ने मनीष पांडे पर भी भरोसा जताया है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका में इस सीरीज में जाएंगे। 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘निदाहास ट्रोफी के लिए टीम चुनते समय हमने भविष्य के वर्कलोड का ख्याल रखा है। हमें लगता है कि तेज गेंदबाजों को चोट से बचाए रखने और उनके प्रदर्शन को सुधारने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिए जाने की जरूरत है।’ 

गेंदबाजी आक्रमण की बात करें तो अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। जसप्रीत बुमराह भी इस दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। तेज गेंदबाजी की कमान आईपीएल 2018 की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकत के हाथों में होगी। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, विजय शंकर और शार्दुल ठाकुर भी तेज गेंदबाज की भूमिका में हैं। स्पिन आक्रमण में यादव की गैरमौजूदगी में अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। 

भारत, श्री लंका और बांग्लादेश के बीच खेली जाने वाली निदाहास ट्रोफी टी20 सीरीज का पहला मैच 6 मार्च को होगा। सीरीज की शुरुआत भारत और श्री लंका के मुकाबले से होगी। निदाहास ट्रोफी का आयोजन श्री लंका की आजादी की 70वीं वर्षगांठ के अवसर पर हो रहा है। इस टूर्नमेंट के सभी मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। 

15 सदस्यीय टीम 
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), केएल राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकत, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) 

सीरीज का कार्यक्रम 
मार्च 6 – श्री लंका vs भारत 
मार्च 8 – बांग्लादेश vs भारत 
मार्च 10 – श्री लंका vs बांग्लादेश 
मार्च 12 – भारत vs श्री लंका 
मार्च 14 – भारत vs बांग्लादेश 
मार्च 16 – बांग्लादेश vs श्री लंका 
मार्च 18 – फाइनल 
 

 

Related Articles

Back to top button