स्पोर्ट्स

संगकारा-जयवर्धने की कंपनी के कांसर्ट में महिलाएं हुई निर्वस्त्र, दोनों ने मांगी माफी

Kumar-Sangakkara104-1439989806श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर कुमार संगकारा और माहेला जयवर्धने के मालिकाना हक वाली कंपनी द्वारा आयोजित पॉप गायक स्पेन के एनरिकी इग्लेसिया के कांसर्ट में कुछ महिलाओं के निर्वस्त्र होने की घटना के बाद देश में हंगामा खड़ा हो गया है।श्रीलंकाई क्रिकेट को अलविदा कहने वाले संगकारा और जयवर्धने के मालिकाना हक वाली एंटरटेनमेंट कंपनी ने मशूहर पॉप गायक इग्लेसिया का एक कांसर्ट आयोजित किया था जिसमें कुछ स्थानीय महिलाएं निर्वस्त्र हो गई थी।

इस घटना को लेकर श्रीलंकाई राष्ट्रपति तक ने आपत्ति जताई थी। संगकारा और माहेला की कंपनी ने कांसर्ट को आयोजित किया था जिसमें सुरक्षा को लेकर भी नाकाफी इंतजाम थे जिसके लिए बाद में दोनों दिग्गज क्रिकेटरों को माफी मांगनी पड़ी।

कोलंबो में यह कांसर्ट 20 दिसंबर को आयोजित किया गया था। प्रशंसकों ने इस कांसर्ट के लिए 5000 रूपए से 50 हजार रूपए तक की टिकट खरीदी थी।

स्पेनिश स्टार इग्लेसिया के वर्ल्ड टूर ‘लव एंड सेक्सÓ के तहत कोलंबो में इस कांसर्ट का आयोजन किया गया था। इस दौरान महिला फैन्स ने अपने कपड़े उतारकर गायक इग्लेसिया पर फेंकना शुरू कर दिया और कुछ ने उन्हें गले से लगाकर चूम लिया। टीवी पर इस कांसर्ट का सीधा प्रसारण किया गया था जिससे इसकी चौतरफा आलोचना हुई। 

श्रीलंकाई राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना ने कड़े शब्दों में इस घटना की निंदा करते हुए कहा” मैं महिलाओं के इस तरह के अनुशासनहीन रवैये की आलोचना करता हूं। जिन महिलाओं ने ऐसा किया उनकी पिटाई की जानी चाहिए और इसके साथ जिन लोगों ने इस कांसर्ट को आयोजित किया वे भी इसके लिए जिम्मेदार हैं।

राष्ट्रपति ने हालांकि सीधे तौर पर माहेला और संगकारा का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका ईशारा पूर्व क्रिकेटरों की ओर ही था।

Related Articles

Back to top button