स्पोर्ट्स

संजीता चानू ने देश को दिलाया दूसरा स्वर्ण पदक

गोल्ड कोस्ट के करारा स्टेडियम में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में कल का दिन भारत के लिए एक और स्वर्णिम सफलता लेकर आया जब भारतीय वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम की श्रेणी में स्वर्ण पदक जीतकर भारत की झोली में दूसरा स्वर्णपदक डालासंजीता चानू ने देश को दिलाया दूसरा स्वर्ण पदक

उल्लेखनीय है कि स्नैच राउंड में संजीता ने क्रमशः 81 , 83 और 84 किलो का वजन उठाकर कॉमनवेल्थ गेम्स का नया कीर्तिमान बना दिया है. 53 किलोग्राम की श्रेणी में स्नैच में सर्वाधिक वजन है. इसी तरह क्लीन एंड जर्क के मुकाबले में भारत की संजीता चानू ने पहले ही प्रयास में 104 किलो , फिर 108 और फिर संजीता ने 112 किलोग्राम वजन उठाया और संजीता चानू ने कुल 192 किलोग्राम वजन के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया.पीएनजी की लोआ डिका 182 किग्रा के साथ दूसरे स्थान पर रही.

बता दें कि इस के पहले 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन शानदार रहा. भारत को वेटलिफ्टिंग में दो पदक मिले थे. संजीता चानू के इस स्वर्ण पदक के साथ ही भारत अब मेडल सूची में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. भारत ने अब तक दो स्वर्ण और एक रजत पदक हासिल किया है.

Related Articles

Back to top button