फीचर्डस्पोर्ट्स

सचिन तेंदुलकर और शेन वार्न ने कहा, ओलिंपिक में शामिल हो टी-20

shane-warne-and-sachin-tendulkar_650x488_71444387883दस्तक टाइम्स/एजेंसी: लंदन: मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल करने का समर्थन किया है। गौरतलब है कि ओलिंपिक में क्रिकेट साल 1900 के बाद से कभी नहीं खेला गया। तब ग्रेट ब्रिटेन की टीम का सामना पेरिस में फ्रांस से हुआ था। हालांकि अब इस सिलसिले में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अगले महीने अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) के साथ बैठक करने वाली है।

टी-20 रहेगा बेहतर : सचिन
समाचार चैनल बीबीसी से सोमवार को तेंदुलकर ने कहा, “मेरे खयाल से यह एक शानदार विचार है और मैं कहना चाहूंगा कि ओलिंपिक में शामिल किए जाने के लिए टी-20 सबसे बेहतर प्रारूप होगा। जिन्हें क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं है या जो क्रिकेट के बारे में जानना चाहते हैं उन लोगों के लिए यह सबसे स्वीकार्य प्रारूप है।’’

उन्होंने आगे कहा, ‘‘इसके मैच तीन घंटे में खत्म हो जाते हैं और किसी अन्य खेल की तरह आप स्टेडियम में जाते हो और तीन घंटे के बाद अपने काम पर वापस लौट जाते हो।’’

वहीं वार्न ने कहा, “मैं इसे ओलिंपिक खेल के रूप में देखना पसंद करूंगा और कौन जाने आने वाले दिनों में ऐसा हो भी जाए।”

अमेरिका में ऑल स्टार मास्टर्स टी-20
गौरतलब है कि वार्न और तेंदुलकर की पहल पर इसी वर्ष नवंबर में अमेरिका में ऑल स्टार मास्टर्स टी-20 का आयोजन होना है, जिसमें वार्न और तेंदुलकर अपनी-अपनी टीमों के साथ फिर से एक-दूसरे के सामने होंगे।

दोनों दिग्गजों द्वारा क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल किए जाने की इच्छा व्यक्त किए जाने के बाद निश्चित तौर पर आईसीसी का विरोध जरूर थोड़ा धीमा पड़ेगा। आईसीसी यह कहकर क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल किए जाने का विरोध कर रहा था कि इससे क्रिकेट के मौजूदा टूर्नामेंट प्रभावित होंगे।

 

Related Articles

Back to top button