व्यापार

सड़क पर 2000 के नोटों की ‘बारिश’, लोगों ने जमकर लपके

img_20161217122026NEW DELHI: नोटंबदी के बाद कैश को लेकर किल्लत के बीच उत्तर प्रदेश के खीरी जिले में पुलिस चौकी के पास अचानक सड़क पर 2000 और 1000 रुपए के नोटों की बारिश सी होने लगी। ये नोट किसी गाड़ी से गिरे और फिर नोट लूटने के लिए अफरातफरी सी मच गई।

रिक्शे वाले से लेकर खोमचे वाले, चाय वाले और राहगीरों ने जमकर नए नोट लूटे। जिसको देखो सड़क पर पड़े नए नोटों को देख पागल सा हो गया।कुछ के हाथ 2000 रुपए तो कुछ के हाथ 100-100 रुपए के नोट लगे। ये नोट किस गाड़ी से गिरे, ये किसी को पता नहीं चला। नोटों को देख एक बोलेरो वालों ने नोटों के ऊपर गाड़ी खड़ी कर दी।
गुलाबी नोटों को देख कुछ लोग तो बोलेरो के नीचे तक घुस गए। जैसे ही इसकी खबर पुलिस को मिली, उसने 13 हजार रुपए के 2000 नोटों को लोगों से छीन लिए।
पुलिस के आला अफसर अब बोलेरो की तलाश में हैं, जिसके डायस पर नीली बत्ती रखी थी। कुछ के हाथ 2000 तो कुछ के हाथ 100-100 के नोट पड़ गए. पुलिस देख तमाम लोग तो नोट उठा भाग खड़े हुए।
 मौके पर मौजूद होमगार्ड अशोक कुमार वर्मा ने बताया, ‘मैं यहां बस अड्डे पर ट्रैफिक ड्यूटी पर था। मैं ये नहीं बता सकता कि ये रकम बोलेरी से गिरी या मोटरसाइकिल से. उसी वक्त पश्चिम की तरफ से पूर्व की तरफ बोलेरी आ रही थी। सड़क पर पैसे गिरे देख गाड़ी रूक गई. इस दौरान कुछ लोग तो बोलेरो के नीचे घुस गए. जिसके हाथ जो लगा, वो पैसे ले गया।
 
 

Related Articles

Back to top button