फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

सड़क हादसे में पिछले एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर रही 10 साल की बच्ची की मौत

hyderabad-girl_650x400_51467542974
रम्या की फाइल फोटो

हैदराबाद: करीब एक हफ्ते पहले हैदराबाद में इंजीनियरिंग के एक छात्र कथित तौर पर नशे में गाड़ी चला रहा था जब उसकी टक्कर एक दूसरी कार से हो गई। जिस कार से टक्कर हुई उसमें दस साल की बच्ची रम्या थी जो दुर्घटना के बाद से वेंटिलेटर पर थी और रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। रम्या हैदरबाद केयर अस्पताल के आईसीयू में वेंटिलेटर सपॉर्ट पर थी और उसके सिर में अंदरूनी खून बह गया था। वहीं रम्या के चाचा जो उस वक्त गाड़ी चला रहे थे, उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

बीते शुक्रवार को नए स्कूल में रम्या का पहला दिन था और उसे लेने के लिए उसकी मां, चाचा और दादा गए लेकिन अफसोस कि वे वापस घर नहीं पहुंच सके। हैदराबाद के बंजारा हिल्स इलाके में जब वे रम्या को लेकर लौट रहे थे तो दूसरी ओर से आ रही एक तेज़ रफ़्तार कार पहले डिवाइडर से टकराई और फिर उनकी कार से भिड़ गई। सैंट्रो कार चला रहे रम्या के चाचा राजेश 35 साल के थे और पेशे से सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे। वह जल्‍दी ही अमेरिका जाने वाले थे लेकिन हादसे में उनकी मौत हो गई। उनका तकरीबन दो साल का एक बेटा है। इस दुर्घटना में मां, दादा और एक दूसरे चाचा को मल्टीपल फ्रैक्चर आए हैं।

आरोपी के पास लाइसेंस भी नहीं
इस दुर्घटना के लिए जिम्‍मेदार 20 साल के इंजीनियरिंग के एक छात्र श्राविल को गिरफ़्तार किया जा चुका है। वह आई10 गाड़ी चला रहा था। जांच अधिकारी श्रीनिवास ने एनडीटीवी को बताया था कि उसके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं है। यही नहीं वह शराब के नशे में अपने दोस्त की गाड़ी को तेज गति से चला रहा था। सीसीटीवी की तस्वीरों से पता चल रहा है कि कॉलेज के ये छात्र हादसे से कुछ ही देर पहले एक बार से निकले थे। पुलिस के मुताबिक ये छात्र सिनेमा देखने के लिए निकले थे लेकिन जब इनको टिकट नहीं मिली तो श्राविल अपने पांच साथियों के साथ एक स्‍थानीय बार में चला गया। उसको गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ गैर-इरादतन हत्‍या की धाराएं लगाई गई हैं।

वहीं मृतक राजेश के ससुर ने आरोपी छात्र पर आरोप लगाते हुए कहा, ‘उसके माता-पिता हमारे परिवार की स्थिति के लिए जिम्‍मेदार हैं। हमारा परिवार बर्बाद हो गया।’ उन्‍होंने पुलिस और मुख्‍यमंत्री के चंद्रशेखर राव से मामले में सख्‍त कार्रवाई करने की अपील की है।

Related Articles

Back to top button