अद्धयात्मटॉप न्यूज़फीचर्ड

सपने में दिखें ये चीजें तो हो जाएंगे मालामाल

2016_1image_16_43_481757219thursday-tips-5-566805de5ac3c_exlst-llसोते वक्‍त आप हर रोज कुछ न कुछ सपने में जरूर देखते होंगे। कभी चूहा तो कभी बिल्‍ली, कभी समुद्र तो कभी लड़की, कभी सांप तो कभी कुत्‍ता। कुछ न कुछ आपको सपने में जरूर दिखता होगा। 

आप उस सपने को सपने की तरह देख आगे बढ़ जाते हैं। क्‍या कभी आपने सोचा है, कि इन सपनों का भी आपके जीवन में बड़ा महत्‍व है। जी हां ज्‍योतिष विद्या के अनुसार व्‍यक्ति जो कुछ भी सपने में देखता है, उसका प्रभाव उसके जीवन पर जरूर पड़ता है। 

कई बार आपको याद रहता है कि आज आपने सपने में क्‍या देखा और कई बार भूल जाते हैं। अगर याद रहता है, तो एक बार आज़मा कर जरूर देखें। देखें कि आज आपने जो सपने में देखा था, उसके बाद आपके जीवन में क्‍या खास हुआ। 

आपको ज्‍योतिष की इस विधा पर जरूर यकीन हो जाएगा। यदि आपको सपना याद नहीं रहता है और आप चाह कर भी याद नहीं रख पाते हैं, तो उसके लिये आपको सिर्फ एक काम करना है। 

जैसे ही आपकी आंख खुले, बस मनमें दो बातें सोचिए, “मैं कहां हूं और मैं क्‍या कर रहा ?” बस फिर आप अपना स्‍वप्‍न भूल नहीं सकते। आज हम यहां 20 स्‍वप्‍नों की व्‍याख्‍या कर रहे हैं। 

-आम तौर पर हम सपने में यदि कोई बुरी चीज देखते हैं, जैसे लाश, कूड़ा, सुअर, तो कहते हैं कि आज बहुत बुरा सपना देखा, न जाने क्‍या होने वाला है, जबकि जरूरी नहीं है कि बुरी चीज देखने से बुरा ही हो। उदाहरण के तौर पर यदि आप सांप देखते हैं, तो धन आने की संभावना रहती है, वहीं सांप को मारते हुए देखने से शत्रुओं का नाश होता है।

– यदि आप सपने में सीढ़ी चढ़ रहें है, तो उन्नति करेंगे और सीढि़यों से उतर रहें है, तो इसका मतलब आपके विकास में गिरावट आएगी।

– सामान्य व्यक्ति सपने में किसी की हत्या कर दे तो उसे भी धन का लाभ होगा।

-सपने में खाने की चीजें देखने का मतलब होता है कि आपके कारोबार से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिलने वाली है। वहीं सपने में अपने आप को खाना खाते हुए देखने का मतलब माना जाता है कि आप बीमार होने वाले हैं!

-कहा जाता है कि सपने में किसी की सपने देखने का मतलब होता है कि उस व्यक्ति की उम्र और बढ़ गई है! तो अगर आप अपने किसी अपने के लिए ऐसा देख लें तो डरने की नहीं बल्कि खुश होने की जरूरत है!

– यदि सपने में कोई अपनी आयु से अधिक उम्र के व्यक्ति से प्रेम करते देखें उसे अपमान सहना पड़ सकता है।

– सपने में भगवान को देखने का मतलब होता है कि आप जिन कामों के लिए कब से efforts कर रहे हैं वो पूरे होने वाले हैं। साथ ही अगर देवी मां आपको कुछ देते हुए दिखाई दें तो इसका मतलब होता है कि आपको कोई बड़ा पद मिलने वाला है, आपका यश बढ़ने वाला है।

– यदि कोई व्यवसायी सपने में स्वयं की मित्रता किसी प्रेतात्मा से देखता है, तो उसे व्यवसाय में लाभ होगा।

– अगर आपने सपने में अपनी आंखें लाल देखी हैं तो इसका मतलब होता है कि आप जल्द बीमार होने वाली हैं और अगर आपने अपनी आंखें सूजी हुई देखी हैं लेकिन किसी तरह का दर्द नहीं महसूस किया तो इसका मतलब होता है कि आपकी लाइफ पहले से ज्यादा happy होने वाली है!

– यदि आप स्वयं को भूलभुलैया में फॅसा देखें तो आप धन से सम्बन्धित किसी संकट में फॅसेगे।

– यदि सपने में कोई मन्दिर का पुजारी आपको मन्दिर में प्रवेश करने से रोक रहा है, तो आप समझ लें कि आपके शत्रु आपको हानि देने का प्रयास कर रहें है किन्तु भगवान की कृपा से उन्हे सफलता नहीं मिलेगी।

– यदि आप सपने में साफ-स्वच्छ शमशान अथवा कब्रिस्तान देखें तो आप-अपने जीवन में घरेलू तथा व्यावसायिक समस्या से मुक्ति पाने वाले है।

– यदि कोई स्त्री सपनें में देखे कि बहुत पीड़ा के बाद उसने मृत सन्तान को जन्म दिया है, तो उसे भविष्य में कष्ट सहना होगा।

Related Articles

Back to top button