उत्तर प्रदेश

सम्‍‌पत्ति मामले में अमिताभ तलब, होगी पूछताछ

amitabh-thakur-560cd88870ca7_exlदस्तक टाइम्स/एजेंसी- उत्तर प्रदेश:  आय से अधिक संपत्ति मामले में निलंबित आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ जांच कर रही विजिलेंस ने उन्हें पूछताछ के लिए 23 अक्तूबर को हाजिर होने को कहा है। इस दिन उनका बयान दर्ज किया जाएगा।

विवेचना अधिकारी दद्दन चौबे ने इसके साथ ही अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर को पिछले दिनों छापे के दौरान बनाई गई सर्च लिस्ट की प्रति भी सौंप दी।

नूतन ठाकुर ने बताया कि विजिलेंस के अधिकारी दद्दन चौबे ने उन्हें सर्च लिस्ट की कॉपी दे दी है और 23 अक्तूबर को अमिताभ ठाकुर को बयान के लिए बुलाया है।

यह भी कहा है कि अगर किन्हीं कारणों से वे 23 को नहीं आ पा रहे हैं तो 27 अक्तूबर को जरूर हाजिर हो जाएं। विजिलेंस के अफसरों की मानें तो इस मामले में अमिताभ के अलावा कई और लोगों से पूछताछ होनी है। इन सबके अलग बयान भी दर्ज होंगे।

हालांकि, जिनके बयान दर्ज होने हैं, विजिलेंस अधिकारियों ने उनके नामों का खुलासा नहीं किया है लेकिन यह माना जा रहा है कि जो बयान दर्ज होंगे, वे अमिताभ ठाकुर के खिलाफ साक्ष्य के तौर पर इस्तेमाल किए जाएंगे।

विजिलेंस इसमें विभिन्न जिलों व रजिस्ट्रार कार्यालयों से अमिताभ व उनके करीबियों की संपत्ति के बारे में मिली जानकारी का भी इस्तेमाल करेगी।

 

Related Articles

Back to top button