ज्ञान भंडार

सरबजीत की जीवनी पर आधारित फिल्म का निर्माण शुरू

aishwarya-5671285ce95d9_lसाल 2013 में पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की मृत्यु होने पर उसकी जिंदगी पर बनने वाली फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई है।सरबजीत सिंह की जीवनी पर आधारित फिल्म का आज मुंबई में मुहूर्त हुआ। ऐश्वर्या राय बच्चन, रणदीप हुड्डा, रिचा चड्डा व दर्शन कुमार के जैसे स्टारकास्ट से सुसज्जित इस फिल्म की कामयाबी को लेकर पंजाब के जालंधर शहर में भी सरबजीत के परिवार ने पूजा अर्चना कर लड्डू बांटे।

परिवार को सरबजीत के खोने का गम है लेकिन इस बात की ख़ुशी भी है कि उस पर फिल्म बन रही है परिवार ने फिल्म को प्रधानमंत्री मोदी, राहुल समेत पकिस्तान के राजनीतिकों को भी देखने की गुजारिश की है।

परिवार का मानना है कि फिल्म को देखकर सरबजीत जैसा कोई कैदी रिहा हो जाता है तो वह इसे फिल्म की कामयाबी समझेंगे। सरबजीत की बहन दलबीर कौर ने बताया कि फिल्म में उनकी भूमिका ऐश्वर्या बच्चन कर रही है, सरबजीत की भूमिका रणदीप हुड्डा और उसकी पत्नी की भूमिका रिचा चड्डा कर रही है।सरबजीत के वकील का किरदार दर्शन कुमार निभा रहे है

उन्होंने बताया की उनके रोल को लेकर काफी चर्चा के बाद ऐश्वर्या के नाम पर सहमति बनी थी और उन्हें पूरी उम्मीद है की ऐश्वर्या उनके किरदार को बेखूबी निभाएंगी । दलबीर ने बताया कि फिल्म में सरबजीत पर हुए अत्याचारों का सच दिखाया जायेगा। फिल्म में वह बातें दिखाई जाएँगी जो आजतक लोगों को नहीं पता थी।
इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और पंजाब में होगी। उनकी इच्छा है की शूटिंग पकिस्तान में भी हो लेकिन पाकिस्तान सरकार वीजा और बाद में शूटिंग के दौरान वहां पर उन्हें तंग कर सकती है जिसके कारण वहां पर शूटिंग करना मुनासिब नहीं लग रहा। फिल्म अगले वर्ष 20 मई को रिलीज होगी। इस फिल्म को लेकर मुंबई में शूटिंग आज शुरू हो गई है और पंजाब में शूटिंग जनवरी माह में शुरू होगी।
अपने पापा पर बनने वाली फिल्म को लेकर सरबजीत की छोटी बेटी पूनम खुश दिखी। उसने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राहुल गाँधी सहित पकिस्तान के राजनीतिज्ञों को इस फिल्म को जरुर देखने की गुजारिश की।पूनम का कहना था कि फिल्म में पापा पर हुए अत्याचार और उनके परिवार द्वारा झेली गई परेशानियों को दिखाया जायेगा। उसने कहा कि पापा पर बनी इस फिल्म को देखकर लोगों का दिल जरुर पसीजेगा। फिल्म को देखकर भारत में या पाक में पापा जैसे किसी एक कैदी को रिहाई मिल गई तो वह फिल्म को कामयाब मानेगे।

सरबजीत की पत्नी सुखप्रीत कौर का कहना है कि अगर सरबजीत जीवित होते तो उन्हें बहुत ज्यादा ख़ुशी होती लेकिन अब वह इस दुनिया में नहीं है। सुखप्रीत का कहना था की सरबजीत पर बनी इस फिल्म को देखकर लोगों को उनके गम के बारे में एहसास होगा।

 

Related Articles

Back to top button