मनोरंजन

सलमान खान के वकील का खुलासा, ‘उनकी जमानत न कराने के लिए मिल रही हैं धमकियां’

 सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा हो चुकी है और आज सलमान की जमानत अर्जी पर सुनवाई होने वाली है. सलमान खान जोधपुर की सेंट्रल जेल में इस समय कैदी नंबर 106 बन चुके हैं. लेकिन इस बीच सलमान खान का केस लड़ रहे वकील महेश बोरा ने नया खुलासा किया है. महेशा बोरा कहना है कि उन्‍हें धमकियां दी जा रही हैं. न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार बोरा ने कहा, ‘कल मुझे कई धमकी भरे इंटरनेट कॉल और एसएमएस आए हैं कि मैं सलमान की जमानत अर्जी के लिए अदालत न पहुंचें.सलमान खान के वकील का खुलासा, 'उनकी जमानत न कराने के लिए मिल रही हैं धमकियां'

बता दें कि काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सत्र अदालत थोड़ी देर में सलमान खान की जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी. जोधपुर सेशन कोर्ट में सलमान का केस 24वें नंबर पर लिस्टिड है, लिहाजा उनकी अर्जी पर सुनवाई में थोड़ी देर में हो सकती है. इससे पहले सलमान के वकील और उनकी बहनें अलविरा और अर्पिता कोर्ट पहुंच गईं. इससे पहले जोधपुर सेंट्रल जेल में सलमान की पहली रात परेशानियों के बीच गुजरी. शुक्रवार सुबह कोर्ट जाने से पहले सलमान के वकील उनसे मिलने के लिए जेल पहुंचे, इस दौरान उनके बॉडीगार्ड शेरा भी वहां मौजूद थे.

 

बता दें कि गुरुवार को जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 5 साल की सजा सुनाई थी, जबकि उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था, जिसके बाद सलमान खान के वकीलों की तरफ से सेशंस कोर्ट में जमानत की अर्जी दायर की गई थी. वहीं दूसरी तरफ इस केस में गुरुवार को सैफ अली खान, सोनाली बेंद्र, नीलम भंडारी और तब्‍बू को इस मामले में अदालन ने बरी कर दिया है.

क्या कहता है नियम
सीआरपीसी के नियम के मुताबिक किसी भी दोषी को अगर तीन साल से अधिक की सजा दी जाती है तो सिर्फ सेशंस कोर्ट ही उसे जमानत दे सकता है. सेशंस कोर्ट में जमानत के आवेदन के दौरान जजमेंट की कॉपी लगानी होती है. गुरुवार को फैसले के बाद सलमान खान के वकीलों के पास इतना समय नहीं था कि वह कॉपी लेकर सब्मिट कर पाते, लिहाजा कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए शुक्रवार को दिन मुकर्रर किया था. बता दें कि अगर शुक्रवार को सलमान खान की जमानत याचिका पर फैसला नहीं आता है तो उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा. यदि सेशंस कोर्ट आज सलमान की जमानत याचिका खारिज करता है तो सलमान खान हाईकोर्ट में अपील कर सकते हैं.

बैरक नंबर-2 में पूरी रात रहे सलमान खान
सलमान खान को यहां की एक अदालत ने दो काले हिरणों का शिकार करने के 20 साल पुराने मामले में पांच साल की कैद की सजा सुनाते हुए, उन्हें जोधपुर केन्द्रीय कारागार जेल भेज दिया. पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने अदालत के इस फैसले का स्वागत किया. जेल सूत्रों ने बताया कि सलमान को कड़ी सुरक्षा से लैस बैरक नंबर दो में रखा गया है. पशु अधिकार कार्यकर्ताओं ने कहा है कि सलमान को वन्यजीव अधिनियम के तहत अधिकतम सजा मिलनी चाहिए थी.

 

हिट एंड रन केस में उसी दिन मिली थी जमानत
काला हिरण मामले से पहले सलमान खान का नाम साल 2002 में हिट एंड रन मामले में विवादों में आया था. इस मामले में 6 मई 2015 को सलमान खान दोषी साबित हुए और सेशन्स कोर्ट ने उन्हें 5 साल कैद की सजा सुनाई थी, लेकिन उसी दिन शाम को बॉम्बे हाईकोर्ट ने सलमान खान को जमानत दे दी थी. सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कहा था कि पुलिस यह साबित ही नहीं कर पाई है कि हादसे के समय सलमान गाड़ी चला रहे थे और वह नशे में थे. इस मामले में सलमान खान पर देर रात एक बेकरी के सामने फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल दिया था. इस हादसे में सलमान खान पर एक व्यक्ति की मौत और 3 लोगों को घायल करने का आरोप लगा था.

Related Articles

Back to top button