स्पोर्ट्स

सहवाग, जहीर के बाद अब एक और दिग्गज लेगा संन्यास

दस्तक टाइम्स/एजेंसी: nathan-mccullum-and-brendon-mccullum-1446362594नई दिल्ली। न्यूज़ीलैंड के हरफनमौला क्रिकेटर नाथन मैकुलम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 35 वर्षीय मैकुलम इस सीजन की समाप्ति के बाद मैदान पर नहीं दिखाई देंगे। 
 
मैकुलम अपने परिवार को ज्यादा समय देने के लिए यह फैसला लिया है। इस बाबत उन्होंने न्यूजीलैंड के कोच और मैनेजर को बता दिया है।
 
बता दें कि नाथन मैकुलम न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैकुलम के बड़े भाई हैं।  न्यूजीलैंड के लिए 2007 में पदार्पण करने वाले नाथन मैकुलम ने 84 वनडे मैचों में 63 विकेट जबकि 61 टी-20 मुकाबलों में 55 विकेट झटके हैं। 
 
नाथन मैकुलम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली 49 रनों की जीत को वो अपने क्रिकेटर करियर में सबसे यादगार मानते हैं। इस मैच में उन्होंने 10 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे।
 
उधर, संन्यास के फैसले के साथ ही नाथन मैकुलम ने अपने भाई ब्रैंडन मैकुलम की भी तारीफ की और कहा कि उसने जो सफलता हासिल की है वो उसका हक़दार है।
 
आपको बता दें कि हाल ही में क्रिकेट के दो दिग्गज खिलाड़ी जहीर खान और वीरेंद्र सहवाग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। 

 

Related Articles

Back to top button