अपराध

सांप्रदायिक तनावः स्कूल में छात्रा छेडख़ानी पर हापुड़ में बवाल, आठ घायल

हापुड़। हापुड़ के अमीपुर नंगौला गांव में स्कूल में छात्रा से छेडख़ानी के बाद बवाल हो गया। देर रात आरोपित पक्ष ने पीडि़त पक्ष के मकान में घुसकर जमकर मारपीट की, जिसमें आठ लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों को देखकर आरोपितों ने पथराव कर दिया। इलाके में तनाव है। पुलिस ने दोनों पक्षों से चार लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले में चौकी इंचार्ज को लाइन हाजिर कर दिया है। सांप्रदायिक तनावः स्कूल में छात्रा छेडख़ानी पर हापुड़ में बवाल, आठ घायल

शनिवार दोपहर गांव नंगौला निवासी दलित व्यक्ति की पुत्री से दूसरे समुदाय के छात्र ने अश्लील फब्ती कसते हुए छेड़छाड़ की। जानकारी पर छात्रा की मां ने स्कूल पहुंचकर आरोपित को थप्पड़ मार दिया। उस वक्त किसी तरह मामला शांत हो गया, लेकिन देर रात आरोपित छात्र के पिता 15-20 साथियों के साथ छात्रा के घर में घुस गया और लाठी-डंडों से मारपीट की, जिसमें सात लोग घायल हो गए।

पीडि़तों पर समझौैते का दबाव 

मारपीट के दौरान मचे शोर को सुनकर मौके पर ग्रामीण आए तो आरोपितों ने पथराव कर दिया, जिसमें एक महिला घायल हो गई। गांव में तनाव फैल गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला और घायलों को अस्पताल भेजा। बाद में पीडि़त पक्ष की ओर से तहरीर दी गई। आरोप है कि नंगौला पुलिस चौकी पर तैनात दारोगा अनीश अहमद ने पीडि़तों पर समझौैते का दबाव बनाया। पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि मामला छेड़छाड़ का नहीं है, बल्कि मामूली कहासुनी पर बवाल हुआ था। इस मामले में चौकी इंचार्ज की लापरवाही सामने आने पर उसे लाइन हाजिर कर दिया गया है। पीडि़तों की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

छेड़छाड़ की गूंज लखनऊ तक, अफसरों ने लिए बयान

बागपत के वाजिदपुर गांव और कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं से छेड़छाड़ के मामले की गूंज लखनऊ तक पहुंच गई है। डीजीपी और एडीजी के संज्ञान लेने के बाद सरकारी अमला दिन निकलते ही रविवार को दोनों स्थानों पर पहुंच गया और छात्राओं के बयान लिए। हालांकि पुलिस का रवैया मामले को दबाने वाला रहा। एसपी जयप्रकाश ने बताया कि वाजिदपुर गांव की लड़कियों और ग्रामीणों के बयान दर्ज किए गए हैं। बता दें कि शनिवार को जागरण ने छेडख़ानी से तंग छात्राओं की परेशानी को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसके बाद डीजीपी और एडीजी के मामले का संज्ञान लिया।  

स्कूल बस में छेड़छाड़, आरोपित बाल सुधार गृह भेजा

नोएडा सेक्टर 62 के इंडस वैली स्कूल की बस में पांचवीं कक्षा की छात्रा से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। बच्ची के परिजनों की शिकायत पर इंदिरापुरम थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर 11वीं कक्षा के आरोपी छात्र को बाल सुधार गृह भेज दिया है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। प्रधानाचार्य शिखा शर्मा ने बताया कि बच्ची के परिजनों ने कोई शिकायत नहीं दी थी। परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। बस में सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर महिला सहायिका भी लगाई गई थी। 

Related Articles

Back to top button