दिल्लीराज्य

साइको लवर जेल में पढ़ रहा हिटलर का ‘फसाना’

dipti-kidnap-story-kidnaper-devendra-profile-kidnapper-davindra-profile-56c40951e42ad_exlदस्तक टाइम्स एजेंसी/साइको लवर देवेंद्र डासना जेल की सलाखों में भी हिटलर का ‘फसाना’ पढ़ रहा है। उसने एडोल्फ हिटलर की ऑटो बायोग्राफी का हिंदी वर्जन ‘मेरा संघर्ष’ पढ़ने की इच्छा जताई थी, जो उसे उपलब्ध करा दिया गया है। साथ ही उसने हिस्ट्री की किताबें और कागज-पेन भी मांगे हैं।

जेल सूत्रों का दावा है कि वह जेल में अपनी एकतरफा ‘लव’ स्टोरी लिखने की तैयारी कर रहा है। जेल अधीक्षक ने जेल की लाइब्रेरी में उपलब्ध किताबें उसे दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

स्नैपडील की कंपनी सेक्रेटरी दीप्ति का अपहरण करने के आरोप में 15 फरवरी को गिरफ्तार किए गए देवेंद्र डासना जेल केबैरक नंबर सात में है। सिहानी गेट कोतवाली में उसने खुद को हिटलर से प्रभावित बताया था।

दावा किया था कि उसने हिटलर की ऑटो बायोग्राफी का हिंदी वर्जन पढ़ा है। जेल अधीक्षक जयप्रकाश यादव ने बताया कि देवेंद्र ने जेल में भी हिटलर की ऑटो बायोग्राफी का हिंदी वर्जन ‘मेरा संघर्ष’ पढ़ने की ख्वाहिश जताई थी, जो उसे जेल की लाइब्रेरी से उपलब्ध करा दी गई है। बाकी किताबें और कागज-पेन भी उसे देने के निर्देश जेलकर्मियों को दिए गए हैं।

देवेंद्र को रिमांड पर लेने की तैयारी
सिहानी गेट एसएचओ अवनीश गौतम ने बताया कि दीप्ति अपहरणकांड में पूछताछ के लिए कोर्ट से दो� दिन के रिमांड के लिए अर्जी लगाई गई है। अभी रिमांड मिला नहीं है।

यादव सिंह की चेन चोरी होने का मचा हल्ला
शुक्रवार को हल्ला मचा कि अरबों के घोटाले के आरोपी यादव की जेल में चेन चोरी कर ली गई है। हालांकि जेल अधीक्षक ने इसका खंडन किया।

उन्होंने बताया कि जब आरोपी जेल आता है तो उसकी ज्वैलरी या तो रख ली जाती है, या उसके परिजनों को दे दी जाती है। यादव सिंह जेल में चेन लेकर गया ही नहीं।

अब किसी दीप्ति का अपहरण नहीं होने देंगे राजनगर एक्सटेंशन वाले
दीप्ति अपहरण कांड के बाद राजनगर एक्सटेंशन से ऑफिस जाने वाली महिलाएं, युवतियां भी सहमी हुई हैं। महिलाओं ने बताया था कि उन्हें ऑटो में सफर करने से डर लगता है, अब राजनगर एक्सटेंशन में फेडरेशन ऑफ अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक स्पेशल वैन चलाने का निर्णय लिया है।

उनका कहना है कि अब किसी दीप्ति का अपहरण नहीं होने देंगे। इस संबंध में राजनगर एक्सटेंशन की नौकरीपेशा महिलाओं से सुझाव मांगा गया है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद धनकर ने बताया कि� हिंडन कट से राजनगर एक्सटेंशन की ओर आने वाला रास्ता सुनसान रहता है, पुलिस यहां पर गश्त करने का दावा भले ही करती हो, लेकिन आपराधिक वारदात होने से इनकी पोल खुल गई है।

राजनगर एक्सटेंशन से दिल्ली, नोएडा की ओर जाने वाली महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता उत्पन्न हो गई है। महिलाओं की सुरक्षा के विषय को लेकर शुक्रवार को एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें निर्णय लिया गया है कि देर शाम होने के बाद मोहननगर से राजनगर एक्सटेंशन आने वाली महिलाओं और युवतियों को वैन मुहैया कराई जाएगी।

एसोसिएशन के सचिव गिरीश सारस्वत ने बताया कि इस फैसले का स्वागत महिलाओं ने किया है, उनका कहना है कि वैन चलाए जाने से वह सेफ फील करेंगी।

बता दें कि बहुचर्चित दीप्ति अपहरणकांड में दीप्ति का अपहरण ऑटो गैंग ने राजनगर एक्सटेंशन कट से किया था। इसके अलावा राजनगर एक्सटेंशन से पहले ही एक वैन चलाई जाती है, इसका मकसद शहर को प्रदूषण रहित माहौल देना और जाम से बचाना है।

 
 
 

Related Articles

Back to top button