फीचर्डराज्यराष्ट्रीय

सिरसा डेरे में घुसी सेना और CRPF, टकराव के हालात बने, हरियाणा में 36 आश्रम सील

साध्वी रेप केस में गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय पर गाज गिरनी शुरू हो गई है। डेरे में सेना, सीआरपीएफ, रैपिड एक्शन फोर्स के जवान और महिला सुरक्षा बल घुस गया है। डेरे को खाली कराने की तैयारी है। मीडिया को हटा दिया गया है, वहीं लोगों को डेरा खाली करने की चेतावनी दी जा रही है। वहीं रोहतक जेल में राम रहीम को वीआईपी ट्रीटमेंट दिए जाने पर जेल डीजीपी ने ब​यान दिया। उन्होंने कहा कि राम रहीम को जेल में कोई

अभी-अभी: माइक्रोमैक्स ने चीनी स्मार्टफोन कंपनियों को दिया बड़ा झटका, की ये तैयारी…

सिरसा डेरे में घुसी सेना और CRPF, टकराव के हालात बने, हरियाणा में 36 आश्रम सीलवीआईपी ट्रीटमेंट नहीं दिया जा रहा है। उन्हें कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। दूसरी ओर, कुरुक्षेत्र में डेरा सच्चा सौदा के दो आश्रम सील कर दिए गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा में डेरा सच्चा सौदा के 36 आश्रम सील किए गए हैं। दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। इमसें गृह सचिव रामनिवास, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल, आईबी चीफ मौजूद हैं।

जेल में गुरमीत राम रहीम की पहली रात, जानिए कैसे कटी

जेल में पहली रात गुरमीत राम रहीम को नींद नहीं आई। उन्होंने खाना भी नहीं गया। वे पूरी रात टहलते रहे और रात दो बजे के करीब दूध पिया। सुबह नाश्ते में चाय और ब्रेड लिया। बता दें कि राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल अप्रूवल सेल में रखा गया है। 

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन शोषण मामले में पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट ने शुक्रवार को दोषी करार दिया। उसके बाद हरियाणा पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और सेना की सुरक्षा में पहले वेस्टर्न कमांड ले जाया गया। वहां उनका मेडिकल चेकअप कराया गया।

पीजीआई के डॉक्टरों की टीम की उनका चेकअप किया और फिर उन्हें एयरलिफ्ट करके रोहतक की सुनारिया जेल यानी पुलिस ट्रेनिंग सेंटर ले जाया गया। वहां उन्हें पहले गेस्ट हाउस में रखा गया, फिर अप्रूवल सेल में शिफ्ट किया गया।

दूसरी ओर, राम रहीम के रोहतक जेल आने के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। जिले भर में जगह जगह पर नाकेबंदी की गई है। वीडियोग्राफी कराई जा रही है, हर आने जाने वाले नजर रखी जा रही है और गाड़ियों के नंबर नोट ​किए जा रहे हैं।

53 करोड़ के बंगले में रहती है यह हॉलीवुड सिंगर…

पंचकूला में कर्फ्यू हटा, DSP पर गिरी पहली गाज

साध्वी यौन शोषण मामले में 15 साल से लुकाछिपी का खेल-खेल रहे सिरसा स्थित डेरा के प्रमुख गुरमीत राम-रहीम को आखिरकार सलाखों के पीछे जाना पड़ा। पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट में शुक्रवार को डेरा प्रमुख को दोषी करार दिया गया। अब 28 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी।

इस दौरान डेरामुखी को कोर्ट में पेश नहीं किया जाएगा, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई होगी। कानून व्यवस्था को देखते हुए डेरामुखी को सेना के हेलीकॉप्टर से रोहतक की सुनारिया जेल भेजा दिया गया। कोर्ट को फैसला आते ही पंजाब, हरियाणा,  दिल्ली, यूपी और राजस्थान में समर्थक हिंसा और आगजनी पर उतर आए।

पंचकूला में बेकाबू भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी जिसमें 31 लोगों की मौत हो गई और 250 लोग जख्मी हो गए। इनमें 60 पुलिस वाले हैं। इसके अलावा सिरसा में भी चार लोगों के मरने की खबर है।

26 अगस्त, 2017, दिन- शनिवार राशिफल, जानें क्या कहते हैं शनिवार के आपके सितारे

हरियाणा सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में फेल रही

इस पूरे प्रकरण में हरियाणा सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह से फेल रही। डेरा प्रेमियों ने सुरक्षा तंत्र को ठेंगा दिखाते हुए भारी आगजनी की और सैकड़ों वाहन फूंक दिए। सरकार के खुफिया तंत्र और सुरक्षा एजेंसियों की नाकामी खुल कर सामने आ गई।

बाबा के खिलाफ आए फैसले से भड़के समर्थक गुंडागर्दी पर उतर आए और पंचकूला से दिल्ली तक हिंसा का तांडव शुरू कर दिया। कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने बैठकें शुरू कर दी, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला।

वही इस दौरान उग्र भीड़ ने पंचकूला में सरकारी इमारतें और 100 से ज्यादा वाहन पुलिस के सामने ही आग के हवाले कर दिए गए। देखते ही देखते आग की यह लपटें हरियाणा के अन्य जिलों और पंजाब में फैल गईं। हरियाणा में 2500 डेरा समर्थकों को हिरासत में लिया गया।

 

Related Articles

Back to top button