जीवनशैली

सिर्फ इन कारणों से बढ़ जाते हैं प्रेग्नेंसी के सबसे ज्यादा चांसेस

वैसे तो हर शादीशुदा लोग बच्चे के बारे में सोचते हैं. लेकिन सही समय का इन्तजार करते हैं.मतलब जब उस काबिल हो जाते हैं. जब वो बच्चे पैदा करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और अपने सभी कामों को अलग करके पूरा टाइम के साथ धयान दे सकते हैं. तब ये सुनहरा कदम उठाते हैं.बता दें,हर महिला की लाइफ में सबसे खुशी का पल वह होता है, जब वह मां बनती है. मां बनना लाइफ का सबसे हसीन पल होता है.

ऐसे में कपल्स बच्चे के लिए ज्यादा जल्दबाजी नहीं करते और सही समय को देखते हुए ही बच्चे के बारे में सोचते हैं.ऐसे में अगर आप इन दिनों संबंध बनाने वाली हैं और प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती, तो ये रिपोर्ट   आपको  जरूर पढ़नी चाहियें. इस रिपोर्ट में हम बताने जा रहे हैं कि किस समय प्रेग्नेंट होने के चांसेस ज्यादा रहते हैं.

पीरियड्स के बाद-अगर आप अभी बच्चे के बारे में नहीं सोच रही हैं, तो अपने पीरियड्स के 14-18 दिन बाद तक सेक्स न करें. ऐसा इसलिए क्योंकि महिला के पीरियड्स के 14-18 दिन तक महिला के शुक्राणु काफी एक्टिव रहते हैं, जिससे प्रेग्नेंसी के चांसेस ज्यादा रहते हैं.

प्रेग्नेंसी से बचने के उपाय-अगर आप प्रेग्नेंट नहीं होना चाहती तो पीरियड्स के 14-18 दिनों तक संबंध बनाने से बचें. इसके अलावा अगर आप सेक्स कर रही हैं, तो प्रॉपर प्रिकॉशन के बाद ही सेक्स करें. इससे आपको प्रेग्नेंसी का डर नहीं रहेगा.

Related Articles

Back to top button