जीवनशैली

सिर्फ दो रूपये की इस चीज से यह डॉक्टर कर रहा है हर स्टेज के कैंसर का इलाज

इसमें कोई शक नहीं कि कैंसर की बीमारी के कारण दुनिया भर में लाखो लोगो की मौत हो जाती है. जी हां कैंसर से बचने के लिए जो दवाईयां उपलब्ध होती है, वो इतनी महंगी होती है कि आम इंसान इन दवाईयों को नहीं खरीद पाता. जिसके कारण वो मृत्यु का शिकार हो जाता है. मगर आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इटली के एक डॉक्टर ने कैंसर को लेकर कुछ ऐसा दावा किया है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हां इस डॉक्टर का कहना है कि कैंसर का असली इलाज आपके घर में ही छिपा हुआ है.

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि करीब दो से दस रूपये की कीमत में मिलने वाले बेकिंग सोडा की मदद से इटली के डॉक्टर टूलियो सिमोनचिनी ने कैंसर के कई मरीजों का इलाज किया है. बता दे कि इस बारे में डॉक्टर का कहना है कि इस तकनीक से अब तक वो कई लोगो का इलाज कर चुके है. यहाँ तक कि हर मरीज पर यह दवा सौ फीसदी काम जरूर करती है. इसके साथ ही डॉक्टर का कहना है कि ये एकदम लाभदायक तकनीक है और इस तकनीक में आपके पास खोने के लिए कुछ भी नहीं होता. हालांकि जो लोग कैंसर की पीड़ा सह चुके है, वो इस बीमारी का नाम सुन कर ही डर जाते है.

जी हां ये एक ऐसी बीमारी है जिसमे मरीज के बचने के चान्सेस बहुत कम होते है. ऐसे में इस बीमारी का सही और बेह्तरीज इलाज खोजना हमारी ही जिम्मेदारी है. यही वजह है कि आज हम आपको इस जानकारी से रूबरू करवा रहे है. गौरतलब है कि डॉक्टर के अनुसार बेकिंग सोडा की मदद से किसी भी स्टेज के कैंसर को दस दिनों में काफी हद तक रोका जा सकता है. जी हां डॉक्टर के अनुसार फंगी हमेशा अपने साथ एक ट्यूमर लेकर आते है. वही कुछ वैज्ञानिको का मानना है कि यह बीमारी के बाद विकसित होते है.

मगर डॉक्टर टूलियो का मानना है कि यह पहले से ही मौजूद होते है. जी हां उनके अनुसार फंगस कैंसर को पैदा करते है और यह प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर बनाते है. जिसके बाद यह पूरे शरीर पर हमला करते है. यहाँ तक कि कई अध्ययनों से इसकी पुष्टि भी हो चुकी है. इससे वक्त के साथ साथ हमारी कोशिकाएं कमजोर और थकी हुई हो जाती है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कैंसर एक अल्सर है, जिसमे विकृत कोशिकाएं जमा होती रहती है.

इस बारे में डॉक्टर का कहना है कि कैंसर से बचने के लिए जो दवाएं उपलब्ध होती है वो केवल कोशिकाओं की सतह पर ही काम करती है. यही वजह है कि फंगल संक्रमण इतने लम्बे समय तक शरीर में बना रहता है. गौरतलब है कि डॉक्टर टूलियो का कहना है कि स्किन कैंसर के लिए बेकिंग सोडा और आयोडीन टिंचर सबसे अच्छा पदार्थ है. यह कई अध्ययनों से साबित भी हो चुका है. इसके इलावा उनका कहना है कि उन्होंने बीस से ज्यादा सालो तक अपने मरीजों पर इसी इलाज का इस्तेमाल किया है.

बता दे कि इन मरीजों में से कई मरीज ऐसे भी थे जिन्हे डॉक्टर ने ये कहा था कि उनकी बीमारी लाइलाज है. मगर फिर भी डॉक्टर टूलियो के इलाज के बाद वो एकदम ठीक हो गए. यानि बेकिंग सोडा की मदद से आप इस बीमारी से छुटकारा पा सकते है.

Related Articles

Back to top button