ज्ञान भंडार

सीएम समेत मंत्रियों की हो रही जासूसी, सीआईडी अलर्ट

hp-govt-55e9c8c5ccfcb_exlstहिमाचल के सीएम वीरभद्र सिंह और उनके मंत्रियों की खुफिया उपकरणों के जरिए जासूसी की जा रही है। ऐसा दावा सीआइडी ने किया है। जांच एजेंसी अलर्ट हो गई है। इसी बाबत मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और कुछ मंत्रियों के दफ्तरों में खुफिया रिकार्डरों की तलाश की जा रही है। अपराध अन्वेषण विभाग (सीआईडी) को इन कार्यालयों में खुफियागिरी की आशंका है।

सरकार की नाराजगी के बाद गुप्तचर विभाग एकाएक सतर्क हो गया है। स्टेट सीआईडी के अधिकारी और कर्मचारी विशेष उपकरणों से बुधवार एवं वीरवार को राज्य सचिवालय में इन वीआईपी दफ्तरों के चप्पे-चप्पे में सर्च आपरेशन चलाते रहे। सूत्रों ने बताया कि सीआईडी को कहीं से इंटेलिजेंस इनपुट मिला है कि मुख्यमंत्री कार्यालय और मंत्रियों के कार्यालयों में उनके विरोधी बगिंग उपकरणों से खुफियागिरी कर सकते हैं।

इसके लिए कुर्सी-टेबल और इनके आसापास खुफिया रिकार्डर लगाए जा सकते हैं। ये रिकार्डर कई तरह की अंदरूनी बातों को भी रिकार्ड करवा सकते हैं। खासकर मुख्यमंत्री के खिलाफ सीबीआई कार्रवाई के बाद इसकी आशंका ज्यादा है। हालांकि, इस आपरेशन में कोई उपकरण उनके हाथ नहीं लगा है। सीआईडी सूत्रों ने इसे हालांकि रूटीन की प्रक्रिया बताया।

यह कार्रवाई सीबीआई छापों के बाद गुप्तचर एजेसियों से सरकार की नाराजगी के असर के रूप में देखा जा रहा है। मालूम रहे कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भाजपा की पूर्व सरकार पर भी ये आरोप लगा चुके हैं कि हिमाचल भवन में उनके कमरे में बगिंग उपकरण लगाया गया और जासूसी की गई।

 

Related Articles

Back to top button