उत्तर प्रदेशराज्यसीतापुर

सीतापुर : सीएमओ ने स्टाफ नर्स पर की कार्रवाई, महोली से ऐलिया किया स्थानांतरण

महोली (सीतापुर) । जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी मधु गैरोला के द्वारा नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक और केंद्र पर तैनात स्टाफ नर्स के बीच हुए आपसी विवाद में बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसके दरम्यांन दोषी पायी गई संविदा कर्मी नर्स का एलिया सीएचसी अस्पताल के लिए स्थानांतरण कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बीते एक माह से चल रहे इस प्रकरण में स्टाफ नर्स ज्योति अवस्थी ने सीएचसी प्रभारी डॉ इमरान अली पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए अस्पताल परिसर में अपने पति के साथ जमकर हंगामा काटा। परिसर के टीकाकरण स्थल पर धरना प्रदर्शन कर टीकाकरण अभियान को विधिवत बाधा पहुंचायी।

मामले के दौरान विवाद इतना बढ़ा कि सीएससी अधीक्षक इमरान अली को पुलिस को सूचना देनी पड़ गई। पुलिस प्रभारी संजय कुमार पांडे ने हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया। इसके बाद नर्स ज्योति ने अधीक्षक डा. इमरान अली के खिलाफ जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को शिकायती पत्र दिया। मामले में गंभीरता से संज्ञान लेकर सीएमओ मधु गैरोला ने चार सदस्यों की जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट प्रेषित करने का आदेश दिया। करीब बीस दिनों तक चली जांच में स्टाफ नर्स ज्योति द्वारा लगाई गए आरोप गलत व द्वेशपूर्ण साबित हुये।

दोषी पायी गयी स्टाफ नर्स को सीएमओ द्वारा चेतावनी देकर एलिया सीएचसी ट्रांसफर कर दिया गया। इस मामले में जब सीएससी अधीक्षक इमरान अली से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सीएमओ के आदेश पर नर्स ज्योति अवस्थी को दोपहर के करीब महोली से एलिया के लिए रिलीव कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button