स्पोर्ट्स

सुबह 9 बजे से होगा भारत और AUS का पहला मुकाबला, टीम में ये लोग हो सकते हैं शामिल…

इस बात से तो आप सभी अवगत ही होगें कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अन्‍तर्गत खेले गये टी20 सीरीज का अंतिम मुकाबला बीते रविवार को खेला गया जिसमें इंडियन टीम शानदार खेल प्रदर्शन करते हुये अंतिम टी20 में 4 विकेट से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को हराने में कामयाब रही। इस जीत के पश्‍चात इंडियन टीम ने 1.1 से इस सीरीज में बराबरी कर ली, जिससे टी20 सीरीज ड्रा हो गई। वहीं टी20 सीरीज समाप्‍त होते ही वनडे सीरीज की हुई घोषणा कर दी गई है। आइए देखे वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम।

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अन्‍तर्गत टी20 सीरीज के तीनों मुकाबले खेले जा चुके है पर अभी 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसकी घोषणा अभी से कर दी गई है। हालांकि उससे पहले 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज 6 दिसम्‍बर से खेली जाने वाली है। टेस्‍ट सीरीज समाप्‍त होने के पश्‍चात वनडे सीरीज का मुकाबला खेला जाना तय है। क्रिकेट बोर्ड द्वारा पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टी-20 सीरीज के पश्‍चात अब 4 टेस्ट मैच और 3 वनडे मैच खेलने है। जिसको लेकर दोनो टीमे अपनी अपनी तैयारियों में लगी हुई है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज विश्व कप 2019 की तैयारियों के लिहाज से इंडियन टीम के लिए काफी अहम हो सकती है। इस सीरीज का पहला मैच 12 जनवरी, दूसरा 15 जनवरी और तीसरा मैच 18 जनवरी को खेला जाने वाला है, इस वनडे सीरीज के तीनों मैच भारतीय समयानुसार सुबह 9 बजे से खेले जाने वाले है। जिसका सम्‍पूर्ण कार्यक्रम उपरोक्‍त लिस्‍ट में दिया गया है। आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के समाप्‍त होने के पश्‍चात इंडियन टीम को न्यूजीलैंड दौरे जाना है जिसके अन्‍तर्गत 5 वनडे और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि विश्व कप 2019 से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का दौरा करने वाली है, उस समय 5 वनडे और 2 टी-20 मैचों की सीरीज खेली जायेगी।

Related Articles

Back to top button