अजब-गजबमनोरंजन

सेंसर बोर्ड ने राखी सावंत की फिल्म पर चलाई कैंची, HC पहुंचे प्रोड्यूसर…

img_20160912031036नई दिल्ली। राखी सावंत की फिल्म ‘एक कहानी जूली की’ को ए सर्टिफिकेट देने और कुछ आपत्तिजनक डायलॉग को हटाने के सेंसर बोर्ड के निर्देश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है। हाईकोर्ट ने याचिका पर सुनवाई करते हुए सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है।

 आपको बता दे कि हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड के याचिका में उठाए गए मुद्दों पर अपना जवाब देने का निर्देश देते हुए सुनवाई 28 सितंबर तय किया है। इसी के साथ सेंसर बोर्ड पर एकतरफा तरीके से फिल्म को ए प्रमाणपत्र देने और फिल्म के कुछ डायलॉग को हटाने का निर्देश देने का आरोप लगाया गया है। याचिका मे आरोप लगाया गया है कि फिल्म के पहले 13 प्रोमो की मंजूरी सेंसर बोर्ड से ली थी और उन्हें जारी भी किया गया।
अब फिल्म पूरी बनने के बाद सेंसर बोर्ड ने अचानक उसे ए सर्टिफिकेट जारी कर दिया। इतना ही नहीं जिस प्रोमो को UA सर्टिफिकेट के साथ दिखाने की मंजूरी दी गई थी अब उस प्रोमो के डायलॉग को सेंसर बोर्ड ने हटाने का निर्देश दिया है।
सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ता ने सवाल उठाया कि जिस प्रोमो को UA प्रमाणपत्र के साथ दिखाने की इजाजत दी गई उसे A प्रमाणपत्र के साथ भी दिखाने की इजाजत कैसे नहीं दी जा सकती। इसी के साथ याचिकाकर्ता ने कोर्ट से गुजारिश की है कि फिल्म को यूए सर्टिफिकेट देने का निर्देश देने के अलावा फिल्म के डायलॉग को भी न हटाने का सेंसर बोर्ड को निर्देश दिया जाए।
 

 

Related Articles

Back to top button