टॉप न्यूज़राष्ट्रीय

सेना अधिकारी ने कहा, ‘पाक के कैंपों में ट्रनिंग ले रहे हैं 500 आतंकी’

श्रीगनर: लेफ्टिनेंट जनरल रनबीर सिंह( GOC-in-C, नॉर्दन कमांड) ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकी कैंप अब भी चल रहे हैं और टेरर इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद है जो घुसपैठियों की मदद करता है. उन्होंने कहा कि हमारी चेतावनी बरकरार है जो भी सीमा पार करने की कोशिश करेगा तो उसे मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा.

सेना के अधिकारी ने कहा कि पीओके में पाकिस्तान आतंकी कैंप चला रहा है. हमारे इनपुट्स के मुताबिक करीब 500 आतंकवादी इन कैंपों में ट्रेनिंग ले रहे हैं. जहां तक घाटी की बात है तो यहां भी 200 से 300 आतंकी सक्रिय है.

हमारे पास पर घुसपैठ को रोकने का पूरा तंत्र मौजूद है और अगर फिर भी कोई घुसपैठ कर जाता है तो सेना के पास एंटी टेरर ग्रिड है जो घुसपैठियों से निपटने में सक्षम है.

रनबीर सिंह ने कहा, कश्मीर में आतंकवादी हथियारों की कमी का सामना कर रहे हैं, यही वजह है कि वे पुलिस स्टेशनों पर हमला कर पुलिस से हथियार छीनने की कोशिश कर रही है . पाकिस्तान में मुश्किल है और जम्मू कश्मीर में हथियार भेजने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहा है.

सेना के अधिकारी ने कहा कि, जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है. विरोध प्रदर्शनों में भी कमी आई है. आतंकी गतिविधियों में भी कमी आई. कुल मिलाकर हालात बेहतर हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button