व्यापार

सेबी को 300 करोड़ चुकाने को सुब्रत रॉय तैयार

subrata-roy_55d16c47db065नई दिल्ली : इसे सुप्रीम कोर्ट की सख्ती का असर समझें या जेल में बिताए पलों के फिर लौटने का डर की सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय सेबी को 300 करोड़ चुकाने को तैयार हो गए है. सुब्रत रॉय ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा कि वह बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) को 300 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए तैयार हैं, जिसे बैंक गारंटी के साथ समायोजित किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि सुब्रत राय को राहत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनकी पेरोल 16 सितंबर तक बढ़ा दी थी, ताकि वह सेबी को 300 करोड़ रुपये का भुगतान कर सकें. मुख्य न्यायाधीश टीएस ठाकुर की बेंच ने सहारा प्रमुख को 16 सितंबर तक 300 करोड़ रुपये जमा कराने का समय दिया था, अगर वह ऐसा नहीं कर पाए तो उन्हें दोबार तिहाड़ जेल भेज दिया जाएगा. यहां इस मिसाल का जिक्र जरुरी है कि सहारा के चिटफंड मामले में सुब्रत राय के साथ दो अन्य निदेशकों दूबे और राय चौधरी को 4 मार्च, 2014 को तिहाड़ भेजा गया था.

उन्होंने निवेशकों को 15 फीसदी ब्याज के साथ 17,600 करोड़ रुपये लौटाने के कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया था. शायद इस घटना से सबक सीखते हुए सुब्रत रॉय ने सेबी को भुगतान करने का फैसला किया. बता दें कि सुब्रत राय 200 करोड़ रुपये जमा कर चुके हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने जमानत के लिए पांच हजार करोड़ रुपये की बैंक गारंटी जमा ना करने पर नाराजगी जाहिर की थी. जमानत की शर्त के अनुसार सहारा को 5000 करोड़ रुपये की रकम और इतनी ही बैक गारंटी देनी है.

सुब्रत रॉय के बेल के लिए सहारा ने चुकाए 200 करोड़

Related Articles

Back to top button