राष्ट्रीय

सैनी ने भरी हुंकार, पिछड़ा वर्ग के हकों पर किसी को नहीं डालने देंगे डाका

Kurukshetra-mp-rajkumar-sainiपानीपत.  हरियाणा कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी दिल्ली में कामयाब रैली के जरिये अपनी ताकत का लोहा मनवाने के बाद और मुखर हो गए हैं. सैनी ने अपने विरोधियों को चुनौती देते हुए आखिर दम तक पिछड़ा वर्ग के हितों की लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है.

कुरूक्षेत्र में पिछड़ा वर्ग समन्वयक समिति की बैठक में रैली की कामयाबी के लिए उन्होंने पिछड़ा वर्ग के लोगों की पीठ ठोकी और आंदोलन में आगे की रणनीति भी तय की. इस बैठक में पिछड़े वर्ग के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की.

आंदोलन की धार तेज

दरअसल, 28 नवंबर को दिल्ली में आयोजित पिछड़ा वर्ग एकता रैली में उमड़ी भीड़ ने पिछड़ा वर्ग के आंदोलन की धार को और तेज कर दिया है. अब राजकुमार सैनी इस आंदोलन को अंजाम तक ले जाने के लिए कमर कस चुके है.

सैनी ने साफ कर दिया है कि कोई भी ताकत इस आंदोलन को दबा नहीं सकती. पिछड़े वर्ग की आवाज को दबाने वाले दिन अब हवा हो गए. अब पिछड़ा वर्ग कोई जुल्म नहीं सहेगा. अपने अधिकारों की आवाज हर हाल में बुलंद की जाएगी. वे पिछड़ा वर्ग के हकों पर किसी को डाका नहीं डालने देंगे.

पिछड़ा वर्ग में भरा सैनी ने जोश

राजकुमार सैनी ने ओबीसी समन्वयक समिति की अगुवाई में आयोजित प्रदेशभर के पिछड़ा संगठनों की बैठक में रैली की सफलता से उत्साहित पिछड़ा वर्ग नेताओं की पीठ थपथपाई. साथ ही कई नेताओं को सख्त लहजे में समाज में सद्भावना और भाईचारे को कायम रखने का संदेश दिया.

ये दिग्‍गज रहे उपस्थित

इस अवसर पर पूर्व विधायक रोशनलाल आर्य, ओबीसी ब्रिगेड के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेन्द्र रोहिल्ला, प्रदेशाध्यक्ष रामपाल राठी, महासचिव देवेन्द्र पांचाल, महासचिव दरबारी लाल चौहान, पिछड़ा वर्ग जागरूकता महासभा के अध्यक्ष रामकुमार रंबा, बैकबडर क्रांति मोर्चा के अध्यक्ष डीएल चौहान, सैनी समाज के प्रदेशाध्यक्ष बलजीत सैनी, उपाध्यक्ष गुरनाम सैनी, नायाब सैनी पटाकमाजरा, आशु बिशनगढ़, महिन्द्र सिंह, सैन समाज, पाल समाज, जांगड़ा समाज, पांचाल समाज, बैरागी समाज, तैली नाई, धोबी, लुहार आदि पिछड़ी बिरादरियों के कई नेता उपस्थित थे.

नेताओं से मांगी प्रतिक्रिया

सैनी ने समीक्षा बैठक में नेताओं से प्रतिक्रिया मांगी. साथ ही ओबीसी समन्वयक समिति की अगुवाई में पिछड़ा वर्ग आरक्षण बचाने की लड़ाई लड़ रहे नेताओं में जोश भी भरा.

Related Articles

Back to top button