उत्तर प्रदेशज्ञान भंडारराज्य

सोमवार से अनलॉक होगा गाजियाबाद जिला, खुलेंगे सभी बाजार

गाजियाबाद: गाजियाबाद को कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस छह सौ से नीचे आने पर शासन ने अनलॉक करने का निर्णय ले लिया है। अब सोमवार से गाजियाबाद जिले के सभी बाजार सुबह 7 से शाम 7 बजे तक पूर्ण रूप से खुल जाएंगे। नाइट कर्फ्यू अभी अग्रिम आदेश आने तक जारी रहेगा।
प्रथम चरण में केवल 5 दिन यानि सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को ही बाजार खुलेंगे। शनिवार और रविवार को लॉक डाउन जारी रहेगा। इस दौरान बाजारों में सैनिटाइजेशन और फागिंग के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। रात्रि में कर्फ्यू अभी जारी रहेगा। स्कूल, कॉलेज, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट्स, कोचिंग सेंटर, सिनेमा आदि अभी बंद ही रहेंगे। धार्मिक स्थलों में अभी भी केवल 5 लोगों के प्रवेश की अनुमति है। जिला प्रशासन ने शासन के निर्णय के बाद बाजारों को व्यवस्थित ढंग से खोलने के लिए तैयारी पूर्ण कर ली है।
पिछले सप्ताह प्रदेश सरकार ने एक नियम लागू किया था कि जिस जिले में एक्टिव केसों की संख्या छह सौ से कम हो जाएगी, उसे अनलॉक कर दिया जाएगा। गाजियाबाद में एक्टिव केसों की संख्या छह सौ से नीचे आ गयी है। इसलिए सोमवार से गाजियाबाद को अनलॉक करने का निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहाकि बाजार तो खुलेंगे लेकिन दुकानदारों, उनके स्टॉफ और बाजार में आने वाले ग्राहकों को कोरोना नियमों का अनिवार्य रूप से पालन करना होगा।

Related Articles

Back to top button