ज्ञान भंडार

रेलवे में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले दो ट्रेकमेन गिरफ्तार

एजेन्सी/  phpThumb_generated_thumbnail (36)जयपुर. उत्तर रेलवे में छोटे पदों पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर रुपए एेंठने वाले दिल्ली के दो ट्रेकमेन को सीबीआई ने रविवार को दिल्ली से रंगे हाथो गिरफ्तार किया है। आरोपियों से रिश्वत की रकम बरामद कर ली गई। अब आरोपियों से कितने लोगों को शिकार बनाया और इसमें कोई अधिकारी शामिल है इसकी जांच की जा रही है।
 
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सुनील कुमार निवासी दिल्ली और सुखदेव सिंह रावत निवासी उत्तराखंड है। परिवादी ने 18 मार्च को सीबीआई में शिकायत दर्ज कराई कि रेलवे में नौकरी दिलाने पर तीन लाख रुपए की मांग सुनील कुमार कर रहा है। सीबीआई ने सत्यापन कराया तो सुनील ने तीन लाख रुपए नौकरी दिलाने के लिए मांगे। दो लाख रुपए सलेक्शन से पहले और एक लाख रुपए ज्वाइनिंग लेटर मिलने के समय देने की कही। इस पर परिवादी ने रुपए नहीं होने और 50 हजार रुपए नकदी देने व बकाया रुपए अकाउंट में डालने की कहकर मना लिया। इसके बाद सीबीआई ने 19 मार्च को ट्रेप बिछाया। 
 
स्टेशन पर बुलाया पैसे लेकर
आरोपियों ने परिवादी को 50 हजार रुपए लेकर दिल्ली के निजामुद्दीन स्टेशन पर बुलाया। जब परिवादी वहां पहुंचा तो सुनील मिला। सुनील परिवादी को अपनी फोर्ड आईकन गाड़ी में बिठाया और घुमाने लगा। 50 हजार रुपए लेकर सुनील ने गाडी में ही उसे मेडिकल सर्टिफिकेट और ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया। इसके बाद स्टेशन के सामने परिवादी को उतारकर गाडी को लेकर फरार हो गया।
 
मोबाइल ट्रेस कर पहुंची ठिकाने पर
सीबीआई की टीम आरोपी का पीछा कर रही थी कि सुनील गच्चा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। आरोपी को लगा कि रेलवे की विजिलेंस टीम उसका पीछा कर रही है। जब सीबीआई से सुनील ओझल हो गया तो उसके मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की और पीछा करते हुए सरोजनी नगर स्थित रेलवे क्वार्टर में सुनील को पकड़ा। उसकी घर के बाहर खड़ी गाडी में से ५० हजार रुपए बरामद कर साथी सुखदेवसिंह को गिरफ्तार किया और जयपुर ले आए। 

Related Articles

Back to top button