ज्ञान भंडार

सौहार्द खराब करने वालों पर हो कार्रवाई

acr300-56716cd1bb8c2POLICE1जल्द ही माहौल खराब करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो वह लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे। भाजपा, भाजयुमो सहित अन्य हिंदू संगठनों के एक शिष्टमंडल ने सोमवार को एसएसपी राजेश्वर सिंह और डीआईजी राजोरी-पुंछ रेंज अशोक कुमार अत्री से मुलाकात की।

भाजपा के जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा व भाजयुमो के राज्य उपाध्यक्ष रंजीत तारा, विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष सत्त शर्मा, बजरंग दल के सचिव करण ठाकुर, सिटी अध्यक्ष साहिल गुप्ता आदि ने दोनों पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के दौरान बताया कि रविवार को केसर गाला निवासी नेकां नेता की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने कानून को अपने हाथ में लेकर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने का प्रयास किया था।

प्रदर्शन के दौरान और प्रदर्शन खत्म होने के बाद 30-40 के करीब युवकों ने हाथों में लाठियां, हाकी व तेज धार हथियार लेकर मुरादपुर में गुंडागर्दी की। युवकों ने मोटर-बाइकों और निजी वाहनों में चल रहे लोगों को रोक-रोक कर उनके नाम पूछे और उनके साथ मारपीट की।

गुंडागर्दी कर रहे युवकों ने हिंदू लोगों को परेशान किया और वाहनों में तोड़फोड़ की। इन नेताओं ने यह भी कहा कि मृतक नेकां नेता के साथ हमदर्दी है, लेकिन कुछ लोगों ने माहौल को खराब करने का प्रयास किया, जो सहन नहीं किया जाएगा। वहीं इस अवसर पर मुरादपुर के सरपंच बाबू राम शर्मा ने बताया कि युवकों ने हाथों में लाठियां और हथियार लेकर हिंदू लोगों को धमकाने के साथ गाली-गलोज और मारपीट भी की।

कुछ वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई थी। राजोरी थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई गई है, लेकिन पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। शिष्टमंडल ने पुलिस अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि जल्द ही माहौल खराब करने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई नहीं की गई तो वह लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेंगे।वहीं एसएसपी व डीआईजी ने भरोसा दिलाते हुए कहा कि वह मामले की पूरी जांच करेंगे और जिन लोगों के कानून को अपने हाथ में ले गुंडागर्दी कर लोगों को परेशान किया है उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button