राज्य

स्कूल के पास दिखे दो संदिग्ध, सेना-पुलिस ने चलाया सर्च आॅपरेशन

  • लुधियाना/पठानकोट: खुफिया एजेंसियों द्वारा आतंकियों के घुसने की आशंका को लेकर दिए गए इनपुट के बाद सेना और पुलिस अलर्ट पर हैं। बुधवार सुबह मामून में एंजल्स पब्लिक स्कूल के पास संदिग्ध देखे जाने की पुलिस को दी गई खबर के बाद सेना और पुलिस ने सर्च आपरेशन चलाया। स्कूल के बच्चों को घर भेज दिया गया। 

    ये भी पढ़ें:अभी-अभी : सोनिया गांधी ने खाया जहर, हॉस्पिटल में हुई मौत… मचा हडकंप 

    तड़के 5.30 बजे पुलिस को खबर दी गई कि स्कूल के पास दो संदिग्ध लोग देखे गए हैं। तुरंत सेना और पुलिस पहुंची और आर्मी ने मामून के एंजल पब्लिक स्कूल की चारदीवारी, चक्की दरिया साइड तक सर्च अभियान चलाया। हालांकि उनके हाथ कुछ नहीं लगा। सर्च अभियान की खबर पूरे शहर में फैल गई। 7.30 बजे स्कूल लगने का समय होता है, लेकिन बच्चों को वापस घर भेज दिया गया।
     
    6 जून को मनाए जाने वाले घल्लूघारा को लेकर पुलिस के साथ जिले में बीएसएफ भी नाकों पर तैनात रहेगी। बीएसएफ की एक कंपनी (75 लोग) पठानकोट में पहुंच गए हैं। वीरवार से जिला पुलिस, स्वेट टीम के साथ बीएसएफ भी चौकों पर तैनात रहेंगी।
    दोपहर को छोटेपुर के पास सेना के कैंपस के भीतर सेना और पुलिस का आतंकियों से निपटने का मॉक ड्रिल भी हुआ जिसमें फायरिंग भी की गई। सेना के कैंपस के भीतर से फायरिंग की आवाजों से लोग दहशत में गए। डीएसपी सिटी गुरप्रीत सिंह का कहना है कि जिला पुलिस ने आर्मी के साथ मॉकड्रिल की है ताकि सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लिया जा सके।
    स्कूलों-कालेजोंमें दीवारें ऊंची करवाने को कहा

    ये भी पढ़ें: 500 और 2000 रुपए के नोटों के बाद अब आएगा एक और नया नोट


    उधरजिला पुलिस का मानना है कि आतंकियों का सबसे सॉफ्ट टारगेट स्कूल-कालेज संवेदनशील एरिया हैं। जिला पुलिस ने स्कूल-कालेज मैनेजमेंट को बाहरी चार दीवारी ऊंची करवाने के लिए कहा है। वहीं बाहरी साइड सीसीटीवी कैमरे गेट पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात रखने के लिए कहा। कहा गया है कि अगर किसी पर शक पड़ता है तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।
     
     

Related Articles

Back to top button