उत्तर प्रदेशराज्य

UP: स्कूल टीचर ने FB पर PAK को जीत की दी थी बधाई, हुआ निलंबित

राज्य शिक्षा विभाग ने बुधवार को अलीगढ़ जिले के सरकारी प्राइमरी स्कूल के एक टीचर को निलंबित कर दिया है. उनके ऊपर  फेसबुक पेज पर “राष्ट्र विरोधी और सरकार विरोधी” पोस्ट करने का आरोप है.

UP: स्कूल टीचर ने FB पर PAK को जीत की दी थी बधाई, हुआ निलंबितबता दें कि 35 वर्षीय धर्मेंद्र कुमार एक दलित है. उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को मैच जीतने के लिए बधाई दी. साथ ही उन्होंने लिखा कि जम्मू और कश्मीर भारत का पार्ट नहीं है. जीएसटी भी वहां लागू नहीं हुआ. उनकी अन्य पोस्ट में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां शामिल हैं.

जानिए सिंह और कुंभ राशि वाले क्यों होते हैं प्यार में सबसे अलग ?

अलीगढ़ बेसिक शिक्षा अधिकारी धीरेंद्र सिंह यादव इस मामले में जांच-पड़ताल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि भेजे गए शिकायत पत्र में उनके फेसबुक पोस्ट के 10 स्क्रीनशॉट हैं.

ऐसे की गई कार्रवाई

उन्होंने कहा, ‘जांच रिपोर्ट के आधार पर एफआईआर दर्ज करने का निर्णय लिया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह के निर्देशों के बाद कार्रवाई की गई. संदीप सिंह को  किसी अन्य सरकारी स्कूल टीचर से उसकी शिकायत मिली थी. इसके बाद सिंह ने जांच का आदेश दिए और शिक्षक को प्रारंभिक जांच के आधार पर निलंबित कर दिया.

टीचर ने आरोपों से किया इनकार

धर्मेंद्र ने कहा, “मैं खुद क्रिकेट खिलाड़ी हूं, और 18 जून को जब उन्होंने एक मैच जीता तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बधाई दी. मैंने कोई राष्ट्रीय विरोधी टिप्पणी नहीं है. जम्मू और कश्मीर पर मेरे पोस्ट के संबंध में, मैंने केवल सवाल किया था कि जीएसटी वहां लागू नहीं है.

Related Articles

Back to top button