स्पोर्ट्स

स्विस इंडोर के क्वार्टरफाइनल में रोजर फेडरर

दस्तक टाइम्स/एजेंसी- नई दिल्ली:
fed3-1439927579बासेल। छह बार के चैंपियन स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर ने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को 11वीं बार पराजित करते हुये स्विस इंडोर टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। 
 
शीर्ष वरीय फेडरर ने कोलश्रेबर को तीन सेटों में 6-4 4-6 6-4 से हराया। इसी जगह से बतौर बॉल ब्वॉय अपने करियर की शुरूआत करने वाले स्विस खिलाड़ी का क्वार्टरफाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन से मुकाबला होगा।  
फेडरर ने वर्ष 2014 में खिताबी मुकाबले में गोफिन को हराया था। अपने अच्छे दोस्त कोलश्रेबर को फेडरर ने 11वीं बार हराने के लिये 98 मिनट का समय लिया और मैच में 13 एस लगाये और दो ब्रेक अंक हासिल किये। 
 
फेडरर ने कहा” मुझे यहां मिले समर्थन से काफी मदद मिली। खासतौर पर निर्णायक सेट में। मुझे मेरे प्रशंसकों ने काफी मदद की। फिलिप के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है।”
 
शीर्ष वरीय फेडरर ने इस सत्र में पांच खिताब जीते हैं जबकि नौ हारे हैं। कोलश्रेबर के खिलाफ फेडरर की यह 55वीं मैच जीत थी। इस बीच अमेरिका के डोनाल्ड यंग ने चौथी सीड दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को 6-2 7-6 से हराकर अंतिम आठ में प्रवेश किया।  
विश्व के 49वें नंबर के खिलाड़ी यंग के सामने 29वीं रैंक अमेरिका के जैक सॉक होंगे जिन्होंने छठी सीड हमवतन जान इस्नर को 7-6 6-3 से हराया। सातवीं सीड और 2014 के यूएस ओपन विजता मारिन सिलिच ने रूस के तेमुराज गाबाश्विली को 6-3 6-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। 
सिलिच के सामने अब 14 बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्पेन के राफेल नडाल होंगे। पांचवीं सीड रिचर्ड गास्के ने सत्र के आखिरी एटीपी टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिये डोमिनिक थिएम को 7-6 6-4 से हराया। 

Related Articles

Back to top button