उत्तर प्रदेश

स्विस बैंक खातों पर भी सर्जिकल स्ट्राइक करें मोदी

uddhav_thackeray_12_11_2016मुंबई। पांच सौ और हजार के नोट को वापस लेने के सरकार के फैसले की केंद्र में उसकी सहयोगी पार्टी शिवसेना ने कड़ी आलोचना की है। पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को कहा कि सरकार का यह कदम आमलोगों को यातना पहुंचाने वाला है।

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को स्विस बैंक में जमा काले धन को वापस लाने की चुनौती भी दी है। विपक्षी कांग्रेस पार्टी ने भी सरकार की आलोचना करते हुए प्रधानमंत्री को जमीनी हालात को समझने की नसीहत दी है।

उद्धव ने कहा, “जनता ने आप पर (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) पूरा भरोसा जताया है। उनके विश्वास के साथ धोखा मत कीजिए नहीं तो आपको जनता के सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा। भ्रष्टाचार की लड़ाई में शिवसेना आपके साथ है, लेकिन जनता को परेशानी में डालने की कीमत पर नहीं।

नए नोट को पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध कराए बिना पुराने नोट को अचानक वापस लेने का फैसला जनता को यातना देने के समान है। इस तरह से जनता को परेशान कर काले धन को वापस लाने के प्रयास से कौन सा उद्देश्य पूरा होगा। अगर आपमें हिम्मत है तो स्विस बैंक के खातों में पड़े भारतीयों के पैसों को वापस लाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक करें।”

उद्धव ठाकरे ने पुराने नोट के इस्तेमाल की अवधि को बढ़ाने और नए नोट के पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होने तक रोड टैक्स वसूली पर रोक लगाने की मांग की है। मालूम हो कि महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी बिलों के भुगतान में पांच सौ और हजार के नोट के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है।

Related Articles

Back to top button