उत्तराखंडब्रेकिंगराज्य

हम उत्तराखंड में उचित बिजली उपलब्ध करा रहे हैं, हमारा एजेंडा विकास का है : पुष्कर सिंह धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के सुदृढ़ीकरण से संबंधित विषयों पर की चर्चा

नई दिल्ली : उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दिल्ली में कहा कि हम उत्तराखंड में उचित बिजली उपलब्ध करा रहे हैं, हम 24 घंटे दे रहे हैं। कुछ लोगों का एजेंडा चुनाव जीतने का हो सकता है, लेकिन हमारा एजेंडा राज्य में विकास का है। पुष्कर सिंह धार्मी अभी दिल्ली में हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी व गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री सिंधिया से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री पुष्कर ने उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के सुदृढ़ीकरण से संबंधित विषयों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने पिथौरागढ़ में स्थित एयरस्ट्रिप को हवाई सेवाओं को देखते हुए अधिक व्यवहार्य बनाए जाने को सर्वे के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआइ) को अधिकृत करने की मांग की।

इसके अलावा क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत पिथौरागढ़ से हवाई सेवा के लिए की गई निविदा प्रक्रिया के बाद हवाई सेवा के सुचारू संचालन के लिए सबंधित को निर्देशित करने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री को पूर्व में लिए गए सैद्धांतिक निर्णयों के बारे में बताया कि केंद्र सरकार की क्षेत्रीय संपर्क योजना के अंतर्गत पूर्व स्वीकृत मार्ग को प्‍वाइंट टू प्‍वाइंट करने के राज्य सरकार के प्रस्ताव पर सैद्धांतिक सहमति प्रदान की गई थी। साथ ही क्षेत्रीय संपर्क योजना में उत्तराखंड में संचालित की जाने वाली हेलीकॉप्टर सेवा के लिए सिंगल इंजन हेलीकॉप्टर की अनुमन्यता प्रदान करने का आश्वासन दिया गया था।

क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण द्वारा पवन हंस लिमिटेड को सप्ताह में तीन फ्लाइट स्वीकृत हैं। यह सैद्धांतिक सहमति हुई थी कि पवन हंस लिमिटेड द्वारा सप्ताह के अन्य दिनों में भी कुमाऊं क्षेत्र में हवाई सेवाएं प्रदान करने के विषय पर विचार किया जाएगा। सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री से इन सभी सैद्धांतिक निर्णयों के क्रियान्वयन के लिए संबंधित को शीघ्र कार्रवाई का आग्रह किया।

Related Articles

Back to top button