उत्तराखंडराज्य

हरिद्वार में मृतक महिला के नाम पर फर्जीवाड़ा कर करोड़ों की जमीन बेचने वाले दो गिरफ्तार

हरिद्वार: महिला की मौत के तीन दशक बाद उसकी करोड़ों रुपये कीमत की भूमि कूट रचना कर बेचने के मामले में लक्सर पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। प्रशासन के जानकारी देने के बाद महिला के परिजनों ने लक्सर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था।

पंजाब के अमृतसर निवासी महिला रामप्यारी की लक्सर कोतवाली क्षेत्र के रामपुर रायघटी गांव में करोड़ों रुपये कीमत की कई सौ बीघा भूमि है। महिला के पति और उनकी इकलौती बेटी की मौत हो चुकी है। 1984 में महिला की भी मौत हो गई थी। उनके परिजनों को भूमि की जानकारी नहीं थी।

इसी का फायदा उठाते हुए कुछ व्यक्तियों ने अन्य महिलाओं को रामप्यारी दर्शाते हुए कूट रचना कर करोड़ों की कीमत की भूमि का अलग-अलग व्यक्तियों को बैनामा करा दिया। शिकायत पर प्रशासनिक जांच में मामले का खुलासा होने के बाद प्रशासन ने महिला के परिजनों को जानकारी दी थी।

इसके बाद महिला के परिवार के जगमोहन सिंह निवासी लुधियाना पंजाब की ओर से कोर्ट के माध्यम से लक्सर कोतवाली में 9 व्यक्तियों को नामजद करते हुए धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

जांच के दौरान सुबूत मिलने पर विवेचना अधिकारी मनोज सिरौला ने दो नामजद आरोपित वेदपाल निवासी निरंजनपुर लक्सर और राजेंद्र निवासी चांदपुर थाना पथरी को गिरफ्तार कर लिया है। एसएसआई मनोज सिरौला ने बताया कि मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य नामजद आरोपितों की तलाश जारी है।

Related Articles

Back to top button