स्वास्थ्य

हर्ब से बना खास हैंगओवर फ्री एल्कोहल, पीने के बाद नहीं बिगड़ता मेटाबॉलिज्म!

Sydney, October 21, 2004. Generic picture of a "Cosmopolitan Cocktail" in a Sydney Bar today. Two Sydney men facing court today allegedly used prescription drugs to spike drinks and sexually assault three women in separate attacks last weekend. (AAP Image/Paul Miller) NO ARCHIVING

दस्तक टाइम्स एजेन्सी/ एक ऐसी शराब तैयार की गई है, जिसे पीने के बाद हैंगओवर नहीं होगा और मेटाबॉलिज्म भी ठीक रहेगा। यह एक हर्ब से तैयार की गई है। आइए जानते हैं इसके बारे में…

उत्तर कोरिया में बनाई गई इस शराब का नाम है कोरियो लिकर। इसे गिनसेंग और ग्लूटिनोस चावल से बनाया गया है। दावा किया जा रहा है कि इसे पीने के बाद हैंगओवर नहीं होता।

कोरियन गिनसेंग एक बेहद शक्तिशाली हर्ब है, जो शरीर में ऊर्जा का स्तर बढ़ा देता है, जिससे तनाव कम होता है। जब आप स्मोकिंग छोड़ रहे होते हैं, तो आपका शरीर तनाव और आलस्य की चपेट में आ जाता है। गिनसेंन इन सबसे निपटने में मदद करता है।

गिनसेंग का उपयोग कई दवाओं में भी किया जा चुका है। इसी के कारण शराब पीने के बाद होने वाले हैंगओवर का प्रभाव नहीं होगा। 2014 में हुए एक शोध में बताया गया था कि लाल गिनसेंग ड्रिंक को पानी में मिलाकर पीने से हैंगओवर से राहत मिलती है। इससे मेटाबॉलिज्‍म भी ठीक रहता है।

Related Articles

Back to top button