स्पोर्ट्स

हार्दिक पांड्या कैसे बने लेग स्पिनर से तूफानी तेज गेंदबाज, बचपन के कोच ने किये बड़े खुलासे…

हार्दिक पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंटब्रिज टेस्ट मैच में 5 विकेट लेकर इतिहास रचा जबकि बल्लेबाजी में भी शानदार फिफ्टी उड़ाई आज पांड्या तेज गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में लम्बे-लम्बे छक्के मारने के लिए मशहूर हैं लेकिन पहले हार्दिक पांड्या स्पिनर थे। 
 
 
कोच जितेंद्र जो हार्दिक पांड्या के बचपन के कोच रहे इन्होने पूरी कहानी बताई की कैसे पांड्या लेग स्पिनर से तेज गेंदबाज बने इन्होने अंडर-19 के एक मैच का किस्सा बताया जब इनकी टीम में सिर्फ एक ही तेज गेंदबाज था क्योकि बाकी गेंदबाज अंडर-23 और बड़ौदा के लिए रणजी खेलने गए थे इस मैच से पहले हार्दिक लेग स्पिनर था लेकिन कोच विजेंद्र ने इनको गेंद की चमक ख़त्म करवाने के लिए तेज गेंदबाजी करने की सलाह दी। 
 
 
हार्दिक पांड्या ने इस मैच में फिर अपनी तेज गेंदबाजी से तगड़ा कहर बरपाते हुए 5 बल्लेबाजों को आउट किया इनकी तेज गेंदबाजी अन्य गेंदबाजों से भी खतरनाक साबित हुयी इनके गेंदबाजों को देखकर सनत कुमार सर ने भी पांड्या को तेज गेंदबाजी करने की सलाह दी। 
 
 
इस जबरदस्त प्रदर्शन के बाद पांड्या को बड़ौदा के लिए टी20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमे इसने तगड़ा प्रदर्शन किया इसके बाद तो यह तेज गेंदबाज बनकर कहर ढहाने लगे फिर हार्दिक पांड्या ने अपने कोच विजेंद्र को ऑस्ट्रेलिया के 2016 के दौरे के बाद स्वदेश आकर एक महंगी कार गिफ्ट करके गुरुदक्षिणा दी। 

Related Articles

Back to top button