स्पोर्ट्स

हॉकी टेस्ट सीरीज : भारत-आस्ट्रेलिया के बीच दूसरा मुकाबला आज

vr-raghunath-rajnandgaon-test_650x400_61447932411 (1)रायपुर: भारत और ऑस्ट्रेलिया की हॉकी टीमों के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच रविवार को राजधानी रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में भारत को जीत के करीब पहुंचकर ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था, लेकिन सरदार सिंह की टीम इस बार हर हाल में जीत का स्वाद चखना चाहेगी। यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम 6.30 बजे से खेला जाएगा और इसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर होगा।

राजनांदगांव में 19 नवंबर को हुए पहले मुकाबले में भारत 59वें मिनट तक 2-1 की बढ़त बनाए हुए था, लेकिन अंतिम मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर क्रिस्टोफर सिलेरियो ने गोल करके अपनी टीम के खिलाफ भारत को यादगार जीत से महरूम कर दिया था।

छत्तीसगढ़ में खेला गया वह पहला अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच था और उसे लेकर खासा उत्साह था। रायपुर को इसी महीने हॉकी वर्ल्ड लीग की मेजबानी करनी है और उससे पहले उसे एक बड़े मैच की मेजबानी मिली है।

रविवार को सरदार पटेल स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद है। कारण कि यह राज्य की राजधानी में खेला जाने वाला यह पहला इंटरनेशनल मैच होगा और दूसरा इस मैच के जरिए इस नए स्टेडियम की सुविधाओं और व्यवस्थाओं की जांच हो सकेगी।

भारत को राजनांदगांव की तरह रायपुर में भी दर्शकों का भरपूर समर्थन और प्यार मिलेगा, इसमें कोई शक नहीं, लेकिन उसे उन गलतियों से बचना होगा, जो उसने राजनांदगांव में की थीं।

 

Related Articles

Back to top button