मनोरंजन

हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी ने सीरियाई शरणार्थियों की शिक्षा के लिए जुटाए 22 करोड़ डॉलर

हॉलीवुड अभिनेता जॉर्ज क्लूनी की गिनती हैंडसम एक्टर्स में होती है. क्लूनी अक्सर चर्चाओं में रहते है, लेकिन इस बार वे किसी फिल्म नहीं बल्कि किसी और वजह से चर्चा में है. क्लूनी की संस्था लेबनान के सात स्कूलों के निर्माण के लिए 22 करोड़ डॉलर का योगदान देगी.हॉलीवुड एक्टर जॉर्ज क्लूनी ने सीरियाई शरणार्थियों की शिक्षा के लिए जुटाए 22 करोड़ डॉलरइस परियोजना का खुलासा क्लूनी की सहयोगी संस्थाएं गूगल डॉट ओआरजी, एचपी और संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) ने किया है. यह योगदान स्कूल के निर्माण में लगाया जायगा जिससे इस साल 3,000 सीरियाई शरणार्थी बच्चे वापस स्कूल जाने में सक्षम होंगे.

अभी-अभी: बांग्लादेश के इस क्रिकेटर को हुई खून की उल्टियाँ हालत गम्भीर…

सुपरस्टार जॉर्ज क्लूनीऔर उनकी पत्नी एमल क्लूनी के हवाले से बताया गया कि, शरणार्थी पर कभी समाज का उत्पादक हिस्सा न बन पाने का जोखिम रहता है. लेकिन शिक्षा एक ऐसा माधयम है जो इन परस्थितियो को बदलने में मदद कर सकती है व इन शरणार्थी को बेहतर जीवन जीने में मदद कर सकती है. इस पहल के साथ यही हमारा लक्ष्य है.

वही वहां के शिक्षा मंत्री मारवान हमादे ने कहा, ‘वर्तमान में लेबनान में एक लाख से अधिक सीरियाई शरणार्थी पंजीकृत हैं जिनमें कई बच्चे शामिल है. हमारा पूरा समर्थन है इन बच्चों का भविष्य उज्जवल बनाने के लिए. और बेहतर जीवन जीने के लिए शिक्षा पहला माधयम है.

Related Articles

Back to top button