अद्धयात्म

होली के दिन करें नींबू के ये टोटके, उसी दिन जागेगी सोई किस्मत

एजेन्सी/  phpThumb_generated_thumbnail (6)अगर आपके कोई कार्य अटका हुआ है अथवा कोई बहुत ही बड़ी समस्या आई हुई है तो इस होली पर आप इन सभी समस्याओं से चुटकी बजाते ही छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टोटकों के बारे में

(1) यदि घर में कोई व्यक्ति या बच्चा बहुत बीमार है और काफी दवाईयां लेने के बाद भी सही नहीं हो रहा है तो होली के दिन नींबू का टोटका करें, उसी दिन रोगी को आराम मिल जाएगा। एक नींबू लेकर रोगी के सिर से 7 बार उल्टा घुमायें। (शनिवार) एक चाकू सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्पर्श करते हुये नींबू को बीच से काट दें। दोनों टुकड़े दॊ दिशा मे संध्या समय फैंक दें।

(2) इसके अलावा आप यह उपाय भी कर सकते हैं। होली के दिन एक देशी अखंडित पान, गुलाब का फूल और कुछ बताशे रोगी के ऊपर से 31 बार उतारें तथा चौराहे पर रख दें। इसके प्रभाव से रोगी की दशा में शीघ्रता से सुधार होगा।

(3) यदि घर में कोई बहुत ज्यादा इरीटेट रहता है, गुस्सा ज्यादा करता है, या बहुत ही चिड़चिड़ा हो गया है तो एक मुट्ठी पिसा हुआ नमक लेकर शाम को उसके सिर के ऊपर से तीन बार उतार लें और उसे दरवाजे के बाहर फेंक दें। ऐसा लगातार तीन दिन करें। यदि आराम न मिले तो नमक को सिर के ऊपर वार कर शौचालय में डालकर फ्लश चला दें।

(4) अगर घर में पैसा नहीं आ रहा है, तो होली के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करें तथा निकट के किसी विष्णु मंदिर में जाकर लक्ष्मी सहस्त्रनाम का जाप करें। पाठ के उपरांत कुछ न कुछ किसी गरीब को दान दें। संभव हो तो किसी गाय, कुत्ते अथवा अन्य किसी पशु, पक्षी के निमित्त भोजन दान करें। जल्द ही मां लक्ष्मी की कृपा होगी।

(5) होली के दिन भगवान महादेव की पूजा करने से मन की सभी इच्छित कामनाएं पूर्ण होती हैं।

 
 

Related Articles

Back to top button