मनोरंजन

क़ानूनी पचड़े में फंसी फिल्म ‘इत्तेफ़ाक’, दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी शाहरुख़ और करण को नोटिस

अभी हाल ही में रिलीज हुई सिद्धार्थ मल्होत्रा, अक्षय खन्ना और एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म ‘इत्तेफाक’ को क्रिटिक्स की तरफ से काफी सराहना मिल रही है. लोग फिल्म को काफी पसंद कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ धर्मा प्रोडक्शंस, रेड चिलीज एंटरटेनमेंट और बी.आर. स्टूडियो के बैनर तले बनी ये फिल्म अपने पोस्टर के कारण मुसीबत में पड़ गयी है. दरअसल, फिल्म के एक पोस्टर में अक्षय खन्ना सिगरेट पीते हुए नजर आ रहे हैं.

क़ानूनी पचड़े में फंसी फिल्म 'इत्तेफ़ाक', दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने दी शाहरुख़ और करण को नोटिस

फिल्म के इस पोस्टर पर नाराजगी दिखाते हुए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने करण और शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस को नोटिस भेज दिया है. स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यह पोस्टर स्मोकिंग को बढ़ावा दे रहा है. फिल्म के प्रोड्यूसर्स पर COTPA यानी ‘सिगरेट एंड अदर टोबैको प्रॉडक्ट्स एक्ट 2003’ के उल्लंघन का आरोप लगा है.

ख़बरों के मानें तो फिल्म के प्रोड्यूसर्स की तरफ से इस पूरे मामले पर कोई जवाब नहीं आया है. वहीं दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर 4 दिनों के भीतर स्मोकिंग को बढ़ावा देने वाले इस पोस्टर को नहीं हटाया गया तो सख्त कार्रवाई होगी. बता दें कि ‘इत्तेफाक’ साल 1969 में रिलीज हुई फिल्म की रीमेक है. फिल्म ने अब तक 21 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.

Related Articles

Back to top button