फीचर्ड

फ़ायरिंग में छात्र की मौत पर सुरक्षाबलों का दावा- मजबूरी में चलायी गोलियां

एजेन्सी/ kashmir_650x400_51460775561कुपवाड़ा: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों की फ़ायरिंग में ग्यारहवीं के एक छात्र की मौत के बाद घाटी में प्रदर्शन काफ़ी तेज़ हो गया है। विरोध में आज भी अलगवावादियों का श्रीनगर बंद है और किसी भी अनहोनी को होने देने से बचाने के लिए कड़ी सुरक्षा तैनात की गई है।

क्या है पूरा मामला…
हंदवाड़ा में हाल में पुलिस फ़ायरिंग में छेड़छाड़ की घटना और तीन लोगों की मौत के विरोध में कल प्रदर्शन हो रहा था। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों को क़ाबू करने के लिए सुरक्षाबलों ने फ़ायरिंग की जिसमें आरिफ़ मोहम्मद नाम के एक छात्र की मौत हो गई।

इस फायरिंग में तीन और लोग घायल हो गए। सुरक्षाबलों के मुताबिक़ नाथ नुसा इलाक़े में प्रदर्शनकारी सेना के एक कैंप पर पथराव कर रहे थे जिन्हें क़ाबू करने के लिए फ़ायरिंग करनी पड़ी।

भीड़ के सैन्य कैंप पर धावा बोल देने के बाद चलाईं गोलियां
सूत्रों ने बताया कि घायलों में एक- आरिफ अहमद की हालत गंभीर थी और उसने दम तोड़ दिया। वहीं सेना के एक अधिकारी ने बताया कि भीड़ के सैन्य कैंप पर धावा बोल देने के बाद ही सुरक्षाबलों ने गोलियां चलायीं। उन्होंने कहा, ‘प्रदर्शनकारियों का एक समूह सैन्य कैंप पर पथराव कर रहा था, लेकिन सैनिकों ने संयम से काम किया। हालांकि स्थिति नियंत्रण से बाहर जाने लगी, क्योंकि उनमें से बड़ी संख्या में लोगों ने सभी दिशाओं से कैंप पर हमला करने की कोशिश की।’

Related Articles

Back to top button